बॉलीवुड

मां बनने के बाद छलका नेहा धूपिया के दिल का दर्द, कहा- फिल्मों में नहीं मिल रहा काम और लोग..

बीते साल अभिनेत्री नेहा धूपिया ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया था. हाल ही में उनकी बेटी मेहर एक साल की हुई है. स्वाभाविक है बच्चे को जन्म देने के बाद किसी भी महिला का वजन बढ़ जाता है लेकिन कुछ लोग बॉलीवुड अभिनेत्रियों को मोटा देख ही नहीं सकते. वह भूल जाते हैं कि अभिनेत्री होने के साथ-साथ वह एक महिला भी है. वह भूल जाते हैं कि बच्चे को जन्म देने के बाद जो आम महिलाओं के साथ होता है वही इन अभिनेत्रियों के साथ भी हो सकता है. कभी-कभी तो ट्रोलर्स इन अभिनेत्रियों को बिना मतलब ट्रोल करने लगते हैं और ऐसा ही कुछ हुआ था नेहा धूपिया के साथ.

मां बनने के बाद लोगों ने नेहा को उनके बढ़े हुए वजन के लिए ट्रोल किया था, जिसका अभिनेत्री ने करारा जवाब दिया था. नेहा के सपोर्ट में बॉलीवुड सितारे भी उतर आये थे. लेकिन हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में नेहा ने कुछ चौंकाने वाले खुलासे किये हैं. नेहा ने इंटरव्यू में खुलासा किया कि मां बनने के बाद उन्हें बॉडी शेमिंग का सामना करना पड़ा और उन्हें फिल्मों से ऑफर आने बंद हो गए. बता दें, आखिरी बार नेहा ‘तुम्हारी सुलु’ में दिखाई दी थीं.

नहीं मिल रहा काम

नेहा ने पिंकविला को दिए गए इंटरव्यू में  कहा, “जब आप मां बन जाती हैं तो लोग एक धारणा बना लेते हैं. प्रेगनेंसी सेपहले मेरा आखिरी प्रोजेक्ट ‘तुम्हारी सुलु’ था, जिसके लिए मैंने पुरस्कार भी जीता था. लेकिन प्रेगनेंसी के बाद मुझे फिल्मों के ऑफर्स नहीं मिल रहे हैं”.

नेहा ने आगे कहा, “बच्चे को जन्म देने के बाद भी मुझे ऑफर्स नहीं मिल रहे हैं. अब मैं वेब शोज के लिए कोशिशें कर रही हूं. देखते हैं क्या होता है”. नेहा ने बताया कि जब वह गर्भवती थीं तो उनके अंदर असुरक्षा की कोई भावना नहीं थी लेकिन बेटी के जन्म के बाद उन्हें अपने शरीर के आकार को लेकर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

नेहा ने कहा, “मैं यह नहीं कहती कि लोगों को वजन कम करने की जरूरत नहीं है. मुझे याद है कि जब फीमेल जर्नलिस्ट ने मेरे वजन के बारे में लिखा था तो मुझे जमकर ट्रोल किया गया था. मैंने इसका जवाब दिया था. किसी नई मां को वजन के लिए ट्रोल करना सही है?”.

दिया था ट्रोलिंग का जवाब

बता दें, कुछ समय पहले जब एक फीमेल जर्नलिस्ट ने अपने आर्टिकल में नेहा को उनके बढ़े हुए वजन के लिए ट्रोल किया था तब नेहा ने आर्टिकल का स्क्रीनशॉट लेकर जवाब दिया था कि, “मुझे इस पर कोई सफाई देने की जरूरत नहीं और न ही मैं इसकी परवाह करती हूं लेकिन फैटशेमिंग जैसी बड़ी समस्या को लेकर में कहना चाहती हूं कि इस तरह के आर्टिकल से न सिर्फ सेलेब्स बल्कि वह महिलाएं भी प्रभावित होती हैं जो इससे जूझ रही है. इसलिए इसे रोकने की जरूरत है”.

आगे नेहा ने कहा, “मैं अभी-अभी मां बनी हूं और इस वजह सें मैं अपनी बेटी के लिए फिट, हेल्दी और उर्जा से भरपूर रहना चाहती हूं. इसके लिए मैं रोज एक्सरसाइज करती हूं और कभी-कभी दिन में दो बार क्योंकि फिटनेस मेरी प्रायोरिटी है. लुक्स को लेकर समाज द्वारा बनाये गए स्टैण्डर्ड में मुझे फिट होने का कोई शौक नहीं है. उम्मीद करती हूं कि भविष्य में लोग इस तरह के कमेंट्स से बचेंगे”.

पढ़ें- सामने आई नेहा और अंगद बेदी की बेटी ‘मेहर’ की पहली तस्वीर, दिखती हैं मां से भी ज्यादा क्यूट

Back to top button