बॉलीवुड

सई मांजरेकर से पहले सलमान ने किया है इन 7 हसीनाओं को लांच, कोई है हिट तो कोई है सुपर फ्लॉप

सलमान खान बॉलीवुड के एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिनकी बदौलत कई एक्टर आज फिल्म इंडस्ट्री में हैं. सलमान ने बॉलीवुड में कई हीरो-हीरोइनों को मौका दिया है. कुछ के साथ तो उन्होंने खुद काम किया है और किसी को लांच किया है. सोनाक्षी, कटरीना, डेज़ी शाह जैसी अभिनेत्रियों का करियर बना चुके सलमान इन दिनों महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर का करियर सेट कर रहे हैं. बता दें, सई मांजरेकर फिल्म ‘दबंग 3’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.  फिल्म 20 दिसंबर 2019 को रिलीज़ हो सकती है. फिल्म के डायरेक्टर प्रभुदेवा हैं. भाईजान आजकल अपनी फिल्म ‘दबंग 3’ के प्रमोशन में बिजी हैं. वह जहां जाते हैं फिल्म का प्रमोशन करना नहीं भूलते. जैसा कि हमने बताया सलमान सई के अलावा भी बॉलीवुड की कई हीरोइनों का करियर बना चुके हैं. ऐसे में आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों से मिलवाएंगे, जिन्हें सलमान खान बॉलीवुड में लेकर आये.

सई मांजरेकर

सई मांजरेकर निर्माता-निर्देशक-एक्टर महेश मांजरेकर की बेटी हैं. सई सलमान खान के साथ फिल्म ‘दबंग 3’ में नजर आएंगी. ख़बरों के मुताबिक संजय माज्रेकर सलमान के करीबी हैं, ऐसे में सलमान ने उनकी बेटी करियर बनाने का जिम्मा लिया है. फिल्म में सई सलमान खान के यंग किरदार के साथ रोमांस करती हुई दिखेंगी.

अथिया शेट्टी

अथिया शेट्टी अपने ज़माने के मशहूर एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी हैं. सलमान ने अपने होम प्रोडक्शन में अथिया को फिल्म ‘हीरो’ से लांच किया था. इस फिल्म में आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली नजर आये थे. सूरज की भी यह डेब्यू फिल्म थी.

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा का डेब्यू भी बॉलीवुड में सलमान खान की वजह से ही हुआ है. फिल्म ‘दबंग’ में सबसे पहले सोनाक्षी नजर आई थीं. इस फिल्म में लोगों ने सोनाक्षी के काम को पसंद किया और वह इंडस्ट्री की नंबर वन अभिनेत्री बन गयीं.

डेज़ी शाह

डेज़ी शाह फिल्मों में आने से पहले बैकग्राउंड डांसर/कोरियोग्रफर थीं. लेकिन सलमान ने डेज़ी के टैलेंट को पहचाना और उन्हें अपने साथ फिल्म ‘जय हो’ में लीड एक्ट्रेस का रोल दिया. आज डेज़ी इंडस्ट्री की जाने-मानी अभिनेत्री हैं.

ज़रीन खान

ज़रीन खान को भी सलमान खान ने ही अपनी फिल्म ‘वीर’ से लांच किया था. इसके बाद एकाध फिल्मों में वह नजर आयीं लेकिन उनका करियर डामाडोल ही रहा. हालांकि, इसके बावजूद वह इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहीं.

भूमिका चावला

भूमिका चावला सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में सलमान खान ने कमाल का अभिनय किया है. फिल्म में भूमिका ने निर्जला’ का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. भूमिका को भी सलमान ने ही लांच किया था.

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ आज बॉलीवुड की नंबर वन अभिनेत्री हैं. लेकिन यदि सलमान खान न होते तो उनके लिए यह मुकाम हासिल करना शायद मुश्किल हो जाता. सलमान खान कटरीना के सपोर्ट में हमेशा खड़े रहे. सलमान कटरीना के साथ पहली बार फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में नजर आये थे.

स्नेहा उल्लाल

स्नेहा उल्लाल को भी सलमान खान ने लांच किया था. कुछ लोगों का मानना था कि ऐश्वर्या की हमशक्ल होने के कारण सलमान ने उन्हें फिल्म में लिया है. स्नेहा उल्लाल फिल्म ‘लकी- नो टाइम फॉर लव’ में सलमान खान के अपोजिट दिखी थीं.

पढ़ें- सिंगल सलमान खान ने दिया इस न्यूज रिपोर्टर को शादी का ऑफर, देखिए ये मजेदार वीडियो

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button