दिलचस्प

20 साल पुराना ब्लेजर पहनकर आए सौरव गांगुली, BCCI अध्यक्ष बनते ही किया ये खुलासा

क्रिकेट की दुनिया में दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुली ने एक नई पारी की शुरुआत की है। सौरव गांगुली ने हाल ही बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाला, जिसके बाद पहली बार उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जी हां, पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौरव गांगुली ने इतिहास बदल दिया, जिसको लेकर वहां मौजूद पत्रकारों ने उनसे सवाल भी किया। सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना उसी दिन तय हो गया था, जब उनके खिलाफ कोई और मैदान में उतरा ही नहीं, ऐसे में अब उन्होंने बुधवार को आधिकारिक से पदभार संभाला है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष के रुप में अपनी नई पारी की शुरुआत की, जिसको लेकर वे काफी उत्साहित दिखें। जी हां, सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने का सपना कई सालों से सजा रखा है, जिसके लिए उन्होंने इस बार अप्लाई किया और वे बिना किसी विरोध के चुने गए। मतलब साफ है कि सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष के रुप में एक नया इतिहास लिखने जा रहे हैं, जिसे तोड़ पाना किसी के लिए आसान नहीं होगा और इसकी शुरुआत उन्होंने अपनी पहली ही कॉन्फ्रेंस से कर दी।

20 साल पुराना ब्लेजर पहनकर आए गांगुली

बीसीसीआई के अध्यक्ष के रुप में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए सौरव गांगुली अपने ब्लेजर की वजह से चर्चा में हैं। दरअसल, उनके ब्लेजर पर बीसीसीआई का लोगो लगा हुआ है, जिसे देख उनसे पत्रकारों ने पूछा कि कोई भी अध्यक्ष इस तरह का ब्लेजर नहीं पहनता है, लेकिन आपने पहना, ऐसा क्यों? इसका जवाब देते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि ये ब्लेजर मुझे तब मिला था, जब मैं भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान था, ऐसे में मैंने इसे पहनने के लिए बहुत पहले से ही सोच लिया था और इसे पहनना मुझे बहुत अच्छा लगता है।

बहुत ढीला हो गया- सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि मैंने ये ब्लेजर पहनने के लिए सोच तो लिया था, लेकिन मुझे पता नहीं था कि ये इतना ज्यादा ढीला हो जाएगा, जिसकी वजह से मैं इसे पहनकर आ गया। मतलब साफ है कि सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही एक नया इतिहास रच दिया, क्योंकि अभी तक कोई भी अध्यक्ष प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीसीसीआई का लोगो लगा हुआ ब्लेजर नहीं पहनकर आया था। बता दें कि दादा से बहुत सी उम्मीदें भारतीय टीम को है, ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि दादा इस पारी में कौन से नए इतिहास रचेंगे।

धोनी के संन्यास पर सौरव गांगुली का बयान

बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली से धोनी के करियर पर सवाल पूछा गया, जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि चैंपियन इतनी जल्दी हार नहीं मानते हैं। मतलब साफ है कि अभी धोनी का संन्यास लेने का बिल्कुल मूड नहीं है और खुद गांगुली चाहते हैं कि वे लंबे समय के लिए टीम के लिए खेले। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से मिलकर उनकी राय जानेंगे, जिसके बाद आगामी सीरीज पर फैसला लिया जाएगा।

Back to top button