दिलचस्प

लड़के ने इस वजह से PM मोदी की भतीजी का पर्स छीना, वजह जानकर चकरा जाएगा आपका माथा

इन दिनों सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की भतीजी दमयंती बेन सुर्खियों में हैं। पिछले दिनों उनका पर्स किसी ने छीन लिया था, जिसके बाद 700 पुलिस वालों की एक टीम ने उस आरोपी को पकड़ लिया। इस त्वरित कार्रवाई के लिए हर कोई दिल्ली पुलिस की जमकर तारीफ कर रहा है, लेकिन इसके साथ ही आम लोगों के साथ भी हुई इस तरह की घटना में तेज़ी से कार्रवाई की मांग भी उठने लगी। खैर, यहां हम आपको यह बताएंगे कि आखिर लड़के ने पीएम मोदी की भतीजी दमयंती बेन का पर्स क्यों छीना था?

दिल्ली पुलिस की नाक में उस वक्त दम हो गया, जब एक लड़के ने पीएम मोदी की भतीजी का पर्स छीन लिया। पर्स छीनने की ख़बर जैसे ही मीडिया में आई, वैसे ही मामला हाई प्रोफाइल बन गया और फिर क्या था दिल्ली की पुलिस लड़के को पकड़ने के लिए जमीन आसमान एक कर बैठी। इसके बाद पुलिस ने सिर्फ दो दिन के अंदर ही उस लड़के को गिरफ्तार कर लिया और फिर उससे पूछताछ की। पूछताछ में लड़के ने पर्स छीनने की एक ऐसी वजह बताई, जो बेहद गंभीर समस्या है, लेकिन आप अपना सिर ज़रूर पकड़ लेंगे।

क्या है पूरा मामला?

बीते दिनों सोशल मीडिया पर ख़बर आई कि पीएम मोदी की भतीजी दमयंती बेन का किसी लड़के ने पर्स छीन लिया, जिसके बाद वह भाग गया। मामला हाई प्रोफाइल का होने की वजह से पुलिस ने तेज़ी से सुलझाने की कोशिश की। और दो दिन के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में लड़के ने अपनी पूरी जन्म कुंडली बता डाली और साथ ही में यह भी बताया कि उसने पर्स क्यों छीना? बता दें कि इस लड़के की तलाश में पुलिस ने करीब 200 सीसीटीवी कैमरे सर्च किए, तो वहीं 700 पुलिस वालों की टीम ने उस लड़के की तलाश की।

क्यों छीना था पर्स?

पुलिस ने इस मामले में नोनू और बादल को गिरफ्तार किया है। इस दौरान नोनू ने बताया कि उसे नशे की आदत है, ऐसे में अब उसके पास पैसे नहीं बचे थे, जिसकी वजह से उस नशे को पूरा करने के लिए ही उसने पर्स छीना। मतलब साफ है कि नशे की लत इतनी ज्यादा खराब होती है कि इंसान कुछ भी कर बैठता है। खासकर युवा पीढ़ी को नशे के चंगुल में फंसने से बचना चाहिए, ताकि हमारे देश का भविष्य उज्ज्वल हो सके, लेकिन अफसोस की आज भारी संख्या में युवी पीढ़ी नशे का शिकार हो चुकी है।

जैसे ही पुलिस ने इस मामले को निपटाया, वैसे ही दिल्ली सरकार और बीजेपी के बीच क्रेडिट लेने की होड़ मच गई। जहां एक तरफ केजरीवाल सरकार का कहना है कि उसके द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की वजह से यह चोर पकड़ा गया, तो वहीं दूसरी तरफ सांसद मनोज तिवारी का कहना है कि दिल्ली में एनआरसी लागू कर देना चाहिए, क्योंकि ऐसी घटनाएं घुसपैठियों की वजह से ही हो रहे हैं।

Back to top button