बॉलीवुड

प्रधानमंत्री मोदी जी के सफाई वाले वीडियो से इंस्पायर हुआ बॉलीवुड, सभी लोगों ने की जमकर तारीफ

आजकल सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी जी का चेन्नई के एक बीच पर कचरा उठाने का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। सभी लोग प्रधानमंत्री के इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं, और इसे समाज के लिए एक बेहतर मिसाल बता रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कुछ साल पहले स्वच्छ भारत अभियान की मुहिम छेड़ी थी। इस मुहिम के तहत कुछ समय पहले नरेंद्र मोदी ममल्लापुरम कि समुद्र तट पर साफ सफाई करते नजर आए। प्रधानमंत्री सुबह-सुबह समुद्र के किनारे टहलने गए थे। इसके बाद उनके कुछ वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल रहीं।

उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें कैप्शन मे लिखा था “सुबह ममल्लापुरम के समुद्र तट पर साफ सफाई की” आधे घंटे तक नरेंद्र मोदी जी समुद्र तट पर साफ सफाई करते रहे ।इकट्ठा किए हुए कचरे को उन्होंने होटल स्टाफ जयराज को सौंपा। प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि सभी लोगों की यह जिम्मेदारी है कि वह इस बात को सुनिश्चित करें कि हमारे सभी सार्वजनिक स्थल साफ-सुथरे रहेंगे। जिससे सभी लोग हमेशा स्वस्थ और तंदुरुस्त रहेंगे।

बॉलीवुड के कई स्टार्स ने प्रधानमंत्री जी के इस कदम की बहुत तारीफ की। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी जी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा की “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एक अच्छा नेता वह होता है जो दूसरों के सामने एक उदाहरण बन सके।

स्वस्थ और तंदुरुस्त रहने के लिए सार्वजनिक स्थलों को साफ रखना एक बहुत ही अच्छी कोशिश है। फिल्म निर्माता करण जौहर ने अपनी पोस्ट में लिखा कि “माननीय प्रधानमंत्री जी आपकी पहल के द्वारा यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि हम अपने सार्वजनिक स्थलों की साफ सफाई के प्रति जवाबदेही रखें। स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत यही मूल मंत्र है। ट्विटर पर अनुपम खेर जी ने अपनी पोस्ट में लिखा “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की यह फोटोस भविष्य में पूरी दुनिया में सच्चाई ईमानदारी सादगी और निस्वार्थ भावना का एक खूबसूरत उदाहरण बनेगी। इस फोटो में स्वच्छ भारत का अभियान तो शामिल है ही इसके अलावा इसमें एक फकीर की छवि भी दिखाई दे रही है। अब ऐसे इंसान को किस बात का डर हो सकता है। जय हो।

विवेक ओबरॉय ने अपनी पोस्ट में लिखा “एक सच्चा नेता वही होता है जो अपने उदाहरण के द्वारा सभी को प्रेरणा दे सके। प्रधानमंत्री जी आप को सलाम है। यह हकीकत में अविश्वसनीय बात है और हम सभी लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत भी है। हमें इस तरह के गर्वित हिंदुस्तानी बनाने के लिए प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद। हम सभी लोगों को स्वस्थ और स्वच्छ भारत को महत्व देना चाहिए।

अजय देवगन ने प्रधानमंत्री के इस कदम की तारीफ करते हुए अपनी पोस्ट में लिखा कि “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हमेशा मिसाल कायम करके लोगों का नेतृत्व करते हैं मोदी जी का समुद्र तट पर वाककरते वक्त अकेले कचरा उठाना प्रेरणादायक है और साथ ही सभी लोगों के लिए सिंगल यूज़ प्लास्टिक को बंद करने का रिमाइंडर भी है।” शायद यह पहली बार है जब देश का कोई पीएम इस तरह से लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा हो।

Back to top button