IND vs SA: मैच रद्द होने पर BCCI पर फूटा फैंस का गुस्सा, लगाया ये गंभीर आरोप

रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज में पहला टी-20 खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। धर्मशाला में होने वाले इस मैच पर रविवार की सुबह से ही संकट के बादल मंडरा रहे थे, लेकिन अंत तक फैंस को बारिश रुकने की उम्मीद थी, पर ऐसा हो नहीं सका। जी हां, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले टी-20 मुकाबले को बारिश की वजह रद्द कर दिया गया, जिसके बाद फैंस का गुस्सा बीसीसीआई पर फूट गया और सोशल मीडिया पर एक के बाद सवाल पूछे गए।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच को लेकर फैंस काफी ज्यादा उत्साहित थे और धर्मशाला में बहुत ज्यादा लोग मैच देखने के लिए भी पहुंचे थे। मैच से ठीक पहले ही कई बार मीडिया द्वारा यह अनुमान लगाया था कि इस दिन बारिश हो सकती है, लेकिन फिर भी मैच वही रखा गया, जिसके बाद यूजर्स का गुस्सा फूट गया। दरअसल, मैच शुरु होने के एक घंटे बाद ही मैच के रद्द होने की घोषणा भी कर दी गई थी, जिसकी वजह से भी फैंस नाराज़ हो गए और उन्होंने बीसीसीआई को ट्रोल करना शुरु कर दिया।

एक घंटे में ही मैच रद्द कर दिया गया

रविवार को मैच 7 बजे शाम से शुरु होने वाला था, लेकिन 8 बजे ही इसे रद्द कर दिया गया। दरअसल, टॉस से ठीक पहले बहुत तेज़ बारिश शुरु हो गई, जिसकी वजह से पहले टॉस में देरी हुई और फिर टॉस हुआ ही नहीं। ऐसे में जैसे ही समय बीतता गया और फिर 8 बजे बीसीसीआई की तरफ से मैच रद्द की घोषणा की गई, जिसकी वजह से फैंस नाराज हो गए। दरअसल, धर्मशाला में बारिश की आशंका पिछले एक महीने से जताई जा रही थी, लेकिन बीसीसीआई ने फिर भी मैच का शेड्यूल नहीं बदला।

बीसीसीआई पर क्यों भड़के फैंस?

बीसीसीआई की तरफ से जैसे ही मैच रद्द होने की आधिकारिक घोषणा हुई, वैसे ही फैंस उन पर भड़क गए। फैंस के भड़कने की पहली वजह तो यह थी कि बारिश के बारे में पता होने के बावजूद बीसीसीआई ने धर्मशाला में ही मैच क्यों रखा? और फिर जब मैच रखा ही तो उसे रद्द करने की इतनी जल्दी क्या थी? दरअसल, फैंस चाहते थे कि बीसीसीआई थोड़ी देर और इंतजार करे और उसके बाद मैच को रद्द किया जाए, ताकि फैंस मैच का लुफ्त उठा सके।

बीसीसीआई से फैंस ने पूछे ये सवाल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाला मैच रद्द होने के बाद फैंस ने बीसीसीआई से पहला सवाल पूछा कि आखिर क्यों मैच को इतनी जल्दी रद्द किया गया? रात के 9 बजे तक का इंतजार तो किया ही जा सकता था, लेकिन बीसीसीआई ने इंतजार करने के बजाय मैच को रद्द कर दिया। साथ ही यह भी पूछा गया कि जब पता था कि बारिश होगी, तो फिर क्यों मैच का शेड्यूल नहीं बदला गया। इस तरह से बीसीसीआई को लोग सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं।