दिलचस्प

World Cup: भारत के खिलाफ मैच में इस खिलाड़ी पर हुआ ‘बॉल टेंपरिंग’ का शक, मच गया बवाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले गए मैच में एक बार फिर से कंगारुओं की खेल भावना शक के दायरे में आ गई। मैच के बीच में कंगारु के खिलाड़ी पर गेंद से छेड़छाड़ करने वाले कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर बॉल टेंपरिंग के शक के दायरे में आ गई। जी हां, भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच के बीच कंगारु खिलाड़ी फिर से शक के दायरे में आ गये हैं, लेकिन फिलहाल अधिकारियों ने कोई पुष्टि नहीं की है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा अपनी ट्राउजर की जेब से कुछ निकालकर बॉल को रगड़ते दिखाई दिए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ तौर से एडम जाम्पा अपनी जेब से कुछ निकालकर बॉल से रगड़ते हुए नजर आए और फिर उन्होंने उसे अपने जेब में रख लिया। बता दें कि बॉल टेंपरिंग के मामले में पहले भी ऑस्ट्रेलिया टीम दागदार हो चुकी है, ऐसे में एक बार फिर से वह शक के दायरे में आ गई है।

बॉल टेंपरिंग के शक के दायरे में आई ऑस्टेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें एक 14वें ओवर का है, तो दूसरा 23 ओवर का है। इन दोनों ही वीडियो में एडम जाम्पा अपने जेब से कुछ निकाल कर गेंद पर लगाते हुए नजर आ रहे हैं। जाम्पा की इस हरकत को देखते हुए सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या वाकई जाम्पा बॉल टेंपरिंग कर रहे हैं, लेकिन इस पूरे मसले पर अधिकारियों ने फिलहाल चुप्पी साध रखी है। हालांकि, सोशल मीडिया पर यही पूछा जा रहा है कि जाम्पा तुम ये क्या कर रहे हो।

पुरानी यादें हुई ताज़ा

जाम्पा का यह वीडियो देखने के बाद सैंडपेपर गेट की बुरी यादें फिर से ताजा हो गई हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर गई थी। उस दौरान केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरुन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए थे, जिसके बाद उन पर कार्रवाई हुई थी। बता दें कि बेनक्रॉफ्ट को मैच के दौरान अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया, जोकि एक टेप थी, जिसे उन्होंने गेंद पर लगाया था, जिससे गेंदबाजों को स्विंग मिले। ऐसे में जाम्पा की यह हरकत पुरानी यादों को ताज़ा कर रही है।

वार्नर और स्मिथ को भुगतना पड़ा था खामियाजा

बॉल टेंपिरिंग मामले में उस समय ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ और उपकप्तान को वार्नर को अपने पद से हाथ धोना पड़ा था। साथ ही उन पर एक साल का बैन लगाया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम शर्मसार हुई थी। वहीं, बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगाया गया था। इस कारनामे के बाद पूरी दुनिया में ऑस्ट्रेलिया टीम पर थू थू हुई थी, जिसमें उनकी खेल भावना पर भी सवाल उठाए गए थे, जिसके बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया टीम शक के दायरे में आ गई है।

Back to top button