दिलचस्प

विश्व कप: 12 साल बाद छलका दिनेश कार्तिक का दर्द, बोलें ‘धोनी के रहते मैं तो सिर्फ टीम के साथ..’

आईपीएल के बुखार बीच क्रिकेट के महाकुंभ यानि विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ी काफी खुश हैं, तो वहीं जो खिलाड़ी इस बार जगह नहीं बना पाएं, वे अगली बार के लिए और भी ज्यादा मेहनत करने का मन बना चुके हैं। जी हां, टीम चयन में किसी को खुशी हाथ लगी, तो किसी को गम हाथ लगी, लेकिन इसी बीच दिनेश कार्तिक दर्द छलक गया। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर दिनेश कार्तिक को तो टीम में लिया गया है, तो फिर उन्हें किस बात का दर्द है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने के बाद अपना नाम देखकर दिनेश कार्तिक फूले नहीं समा रहे हैं, लेकिन इसी बीच उन्होंने चौंका देने वाला बयान दिया है। टीम में जगह बनाने के बाद भले ही दिनेश कार्तिक खुश हैं, लेकिन उन्होंने फिलहाल अपनी भूमिका को लेकर बयान दिया है, जिससे उनका दर्द साफ छलक रहा है। दिनेश कार्तिक ने मीडिया से बातचीत में बताया कि आखिर उन्हें 12 साल बाद वर्ल्ड कप खेलने का मौका कैसे मिला और उनकी भूमिका क्या रहेगी।

12 साल बाद यूं हुआ दिनेश कार्तिक का चयन

दिनेश कार्तिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चयनकर्ताओं ने मुझे पहले ही साफ बता दिया था कि वे ऋषभ पंत और मुझे दोनों को ही सामान अवसर देना चाहते हैं, जिसकी वजह से दोनों का चयन एक साथ नहीं हो सका। दिनेश कार्तिक ने कहा कि 2017 में टीम इंडिया में मेरी वापसी हुई, लेकिन  2018 के अंत में  ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जब टीम इंडिया का चयन हुआ तो उसमें मेरी जगह ऋषभ पंत का नाम था, जिसके बाद मुझे चयनकर्ताओं ने बताया कि हम तुम दोनों का सामान अवसर प्रदान करना चाहते हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक का चयन इसीलिए हुआ क्योंकि ऋषभ के पास ज्यादा अनुभव नहीं है और वे हाल ही में कई बार गैर-जिम्मेदाराना शॉट्स भी खेलते हुए नजर आएं।

टीम के साथ सिर्फ सफर करूंगा मैं- दिनेश कार्तिक

विश्व कप के लिए भारतीय टीम में चयन होने के बाद दिनेश कार्तिक ने मीडिया से हल्के मूड में कहा कि मैं तो टीम के साथ फर्स्ट एड किट रहूंगा, जो सिर्फ सफर करेगा। दिनेश कार्तिक ने कहा कि धोनी के रहते हुए मुझे वर्ल्ड कप में खेलने की जगह नहीं मिलेगी और यह बात मुझे पहले ही बता दी गई थी। दिनेश कार्तिक ने कहा कि मुझे चयनकर्ताओं ने कहा था कि तुम सिर्फ बैकअप विकेटकीपर के लिए हो, जोकि धोनी की अनुपस्थिति में टीम में खेल सकता है।

ऋषभ पंत पर भी बोलें दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा कि मैं सिर्फ बैकअप विकेटकीपर हूं, जो सिर्फ एक या दो मैच ही खेल सकता है, लेकिन मैं चार नंबर पर बढ़िया बल्लेबाजी कर सकता हूं। दिनेश कार्तिक ने आगे कहा कि ऋषभ पंत से मेरी बात नहीं हुई, लेकिन हम दोनों ही जानते हैं कि किसी न किसी को बाहर होना ही पड़ेगा और वह बहुत ही अच्छा खिलाड़ी है, जोकि टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक खेलेगा।

Back to top button