दिलचस्प

World Cup: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये स्टार प्लेयर

भारतीय क्रिकेट के गब्बर शेर कहे जाने वाले शिखर धवन ने रविवार को शानदार शतकीय पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की रातों की नींद उड़ा ली। शिखर धवन ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा करने में एक अहम भूमिका निभाई। शिखर धवन के शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के सामने विशाल लक्ष्य खड़ा करने में समर्थ रही, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए निराशाजनक खबर सामने आ रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विश्व कप में रविवार को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के मैच में कंगारु को हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से पटखनी दी। वर्ल्ड कप के इतिहास में 352 रनों का लक्ष्य कोई भी टीम पा नहीं सकी, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का एक अनोखा मौका था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में सिर्फ 316 रन बनाने में सफल रही, लेकिन भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है।

चोटिल हुए शिखर धवन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन को बैटिंग के दौरान ही उंगली में चोट आ गई थी, जिसकी वजह से वे फिल्डिंग के लिए भी उतर नहीं पाए। इतना ही नहीं, उनकी उंगली चोट ज्यादा गहरी बताई जा रही है, जिससे भारतीय टीम की टेंशन बढ़ सकती है। हालांकि, भारतीय टीम यह उम्मीद कर रही है कि शिखर धवन अगले मैच के लिए जल्दी से फिट हो जाए, क्योंकि बतौर ओपनर शिखर का टीम में होना बहुत ज़रूरी है। इस मैच में शिखर धवन की जगह फिल्डिंग करने जडेजा उतरे, जिन्होंने फिल्डिंग करते हुए शानदार कैच लपका।

शिखर के चोट पर टीम अधिकारी ने साधी चुप्पी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शिखर धवन चोटिल होने की वजह से मैदान में फिल्डिंग करने नहीं उतरे, लेकिन टीम अधिकारियों ने इस पर पूरी तरह से चुप्पी साधी हुई है। बता दें कि शिखर धवन को उंगली में टेप बांधते हुए देखा गया, लेकिन चोट कितनी गहरी है या नहीं है, इस पर कुछ भी कह पाना फिलहाल मुमकिन नहीं है। इन सबके बीच भारतीय क्रिकेट टीम के प्रेमी यही दुआ कर रहे हैं कि शिखर धवन की चोट गहरी न हो और वे जल्दी ही ठीक हो जाए।

न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगी टीम इंडिया

विश्व कप में भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ है, जोकि 13 जून को खेला जाएगा। यह मैच काफी दिलचस्प होने वाला है। बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतकर विश्व कप में सबसे मजबूत टीम बन सकती है। इसके अलावा 16 जून को भारत और पाकिस्तान का मैच है, जिसके लिए भारतीय फैंस काफी उत्साहित हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के मैच की सभी टिकटें अभी से ही बिक गई हैं, ऐसे में स्टेडियम खचाखच भरा हुआ रहेगा।

Back to top button