दिलचस्प

विश्व कप से पहले ही अनिल कुंबले ने कर दी भविष्यवाणी, कहा- ‘ये टीम खेलेगी सेमीफाइनल’

भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने 30 मई से शुरु होने वाले विश्व कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। अनिल कुंबले ने सेमीफाइनल की टीम को लेकर अपनी राय रखी है, जिसके बाद खेल जगत में तहलका मचा हुआ है। जी हां, अनिल कुंबले ने आगामी विश्व कप में सेमीफाइनल की विजेता बनने वाली टीम का खुलासा किया है, जिसके पीछे उन्होंने कारण भी बताया है। अनिल कुंबले के इस भविष्यवाणी से भारतीय क्रिकेट टीम में खलबली मची हुई है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने विश्व कप की तमाम टीमों का विश्लेषण करते हुए ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल का मजबूत दावेदार बता दिया। भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने हमेशा ही विश्व कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी वजह से इस बार भी ये टीम सेमीफाइनल तक ज़रूर बनी रहेगी। इतना ही नहीं, अनिल कुंबले ने इसके पीछे एक और बड़ी वजह बताई है, जोकि वाकई ऑस्ट्रेलिया की टीम को विश्व कप का खिताब जीतने के लिए और अधिक मजबूत बनाती हुई दिख रही है।

स्टीव और वार्नर की वापसी से मजबूत ऑस्ट्रेलिया

भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने मीडिया से बातचीत में कहा कि स्टीव और वार्नर ऑस्ट्रेलिया की शान है, जिन पर पिछले साल बैन लगा था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बैकफुट पर नजर आई थी, लेकिन इस बार उनकी वापसी हो रही है, जिससे टीम मजबूत हो चुकी है। इतना ही नहीं, कुंबले ने आगे कहा कि स्टीव और वार्नर के बिना भी ऑस्ट्रेलिया टीम सफलता की दौड़ में शामिल रही है। साथ ही कुंबले ने कहा कि दो स्टार बल्लेबाज के टीम में न होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारत से उसी के घर में सीरीज छीन ली थी, जिसकी वजह से ये टीम सेमीफाइनल तक तो ज़रूर पहुंचेगी।

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन लाजवाब

भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने अपनी बात को आगे रखते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में अक्सर शानदार प्रदर्शन किया है। साथ ही उनमें हर वो काबिलियत है, जो उन्हें विश्व कप की मजबूत टीमों में से एक बनाती है। इसके साथ ही कुंबले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड की पिच को भलीभांति जानती है, जिसकी वजह से वह इस बार सेमीफाइनल तक तो ज़रूर पहुंचेगी और अपने खेल से एक बार फिर सबका दिल जीतेगी।

भारत और इंग्लैंड है प्रबल दावेदार

हाल ही में युवराज सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि भारत और इंग्लैंड विश्व कप का खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार है। ऐसे में युवराज सिंह ने कहा कि मेरी पहली और दूसरी टीम यही है, लेकिन तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया है। स्टीव और वार्नर के दोबारा वापसी करने से निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया मजबूत हुई है, लेकिन मेरी पहली और दूसरी टीम की पसंद भारत और इंग्लैंड ही है।

Back to top button