दिलचस्प

विश्व कप में भारत के लिए टेंशन बना ये खिलाड़ी, कहीं टूट न जाए वर्ल्ड कप जीतने का सपना

इंग्लैंड की मेजबानी में आयोजित हो रहे 12वें एकदिवसीय वर्ल्ड कप के लिए अब एक महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। समय की नजाकत को समझते हुए तमाम टीम विश्व कप की तैयारियों में जुट गई हैं। विश्व कप में शामिल होने वाली सभी टीमें ट्राफी जीतने के लिए ऐड़ी चोटी का बल लगा रही हैं, जिसमें भारत का नाम भी शामिल है। इसी सिलसिले में विश्व कप के लिए चयनित 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ी इन दिनों आईपीएल में व्यस्त हैं। आईपीएल में व्यस्त होने की वजह से सभी की नजर इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर हैं, जिससे फिलहाल तो लोगों को निराशा ही हाथ लग रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

आईपीएल के इस सीजन में कुछ ही भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन चिंता का विषय बन गया है। दरअसल, विश्व कप के लिए चयनित 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ी इन आईपीएल खेल रहे हैं, जिसमें कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, जिसकी वजह से चिंता होना स्वाभाविक है। हालांकि, 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी का प्रदर्शन विश्व कप में भारत की नैया डूबा सकता है, जिसका नाम विजय शंकर है।

इस सीजन नहीं जड़ सके एक भी अर्धशतक

हैदराबाद के लिए खेलने वाले विजय शंकर को इस सीजन में हर मैच में मौका मिला है। विजय शंकर एक बेहतरीन खिलाड़ी के रुप में जाने जाते हैं, लेकिन इस सीजन वे अपने बल्लेबाजी से कुछ कमाल दिखा नहीं पाए। हालांकि, विजय शंकर इस सीजन दो बार नाबाद रहे, लेकिन फिर भी एक भी फिफ्टी नहीं लगा पाए, जोकि भारतीय क्रिकेट चयन समिति को एक बार फिर से सोचने के लिए मजबूर कर सकती है। इतना ही नहीं, चौके छक्कों की छवि रखने वाले विजय शंकर पूरी तरह से असफल रहे हैं। बता दें कि विजय शंकर को नंबर चार के लिए वर्ल्ड कप में शामिल किया गया है, लेकिन उनका यह प्रदर्शन फिलहाल क्रिकेट प्रेमियों को टेंशन में डाल रहा है।

गेंदबाजी में भी नहीं दिखा पाए कमाल

हैदराबाद के लिए खेलने वाले विजय शंकर का आईपीएल में प्रदर्शन खास नहीं रहा है। बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक फ्लॉप रहे, जिससे टेंशन बढ़ गई है। बता दें कि इस सीजन में विजय शंकर सिर्फ एक ही विकेट लेने में सफल रहे हैं, जबकि गेंदें उन्होंने 42 फेंकी है। ऐसे में भारतीयों के लिए विजय शंकर फिलहाल टेंशन बने हुए हैं, क्योंकि वर्ल्ड कप में पूरी टीम का योगदान मायने रखता है, ऐसे में एक भी खिलाड़ी के डगमगाने से मामला बिगड़ सकता है।

इस सीजन ऐसा रहा विजय शंकर का प्रदर्शन

बनाम        रन       गेंद     स्ट्राइक रेट     बैटिंग पोजीशन

मुंबई          12       17         70.58          5th
पंजाब         07*     04        175.00         7th
राजस्थान    08       10          80.00         4th
चेन्नई          26      20        130.00         4th
कोलकाता    —       —           —             DNB
चेन्नई          07      11          63.64         4th
दिल्ली        01      02          50.00         5th
पंजाब        26      27          96.30         3rd
मुंबई         05      10          50.00         3rd
दिल्ली       16      21          76.19         3rd

विजय शंकर का यह प्रदर्शन देखकर भारतीय क्रिकेट टीम को काफी चिंता हो रही होगी, क्योंकि जब इनका चयन किया गया था, तब कहा गया था कि ये नंबर चार पर खेलने के लिए काफी मजबूत खिलाड़ी है, लेकिन फिलहाल तो मामला गड़बड़ लग रहा है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी तो यही उम्मीद करते हैं कि विजय शंकर जल्दी ही अपने पुराने फॉर्म में वापस आ जाए।

Back to top button