समाचार

नहीं बाज आ रहा है पाकिस्तान, सीमा पर फिर से गोलाबारी जारी, बौखलाहट में पाक ने ठप की बिजली

भारतीय वायुसेना द्वारा जवाबी कार्रवाई के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है। बॉर्डर पर लगातार गोलीबारी और गोले दागे जा रहे हैं, जिससे माहौल काफी नाज़ुक है। पाकिस्तान बार बार अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार फायरिंग कर रहा है। बॉर्डर पर लगातार फायरिंग का जवाब भारतीय सेना भी जोर शोर से देर रही है। भारतीय सेना के मुंह तोड़ जवाब के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है और बार बार गुस्ताखी कर रहा है, जिससे वह सिर्फ आग से खेल रहा है। तो चलिए जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बॉर्डर से क्या ताज़ा अपडेट सामने आ रहा है?

बुधवार की रात से ही बॉर्डर पर तेज़ फायरिंग हो रहा है, जोकि अभी हो रही है। बॉर्डर पर बढ़ते तनाव को देखते हुए पीएम मोदी ने सुबह सवेरे बैठक बुला ली है, जिसमें इस नाज़ुक हालात पर चर्चा हो सकती है। बता दें कि पीएम मोदी ने गुरूवार को शाम को कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है, जिसमें पाकिस्तान के साथ आगामी रणनीति को तय किया जा सकता है। हालांकि, फिलहाल भारत और पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर फायरिंग जारी है, जिससे बॉर्डर पर दशहत का माहौल है।

पीएम मोदी ने दिया भारतीय सेना को खुली छूट

पाकिस्तान की तरफ से होने वाली फायरिंग को लेकर पीएम मोदी ने सेना को खुली छूट दिया है। पीएम मोदी का कहना है कि सेना अपने तरीके से जवाब देने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है। जी हां, पीएम मोदी ने पाकिस्तान की तरफ से की जानी वाली गोलाबारी को लेकर भारतीय सेना को स्वतंत्र कार्रवाई का आदेश दिया है। ऐसे में अब भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से होने वाली फायरिंग का मुंह तोड़ जवाब दे रही है, जिससे पाकिस्तान में पूरी तरह से दशहत का माहौल है।

पाकिस्तान में दशहत का माहौल

भारतीय वायुसेना के कार्रवाई के बाद से ही पाकिस्तान में दशहत का माहौल है। मंगलवार और बुधवार की रात से ही बिजली ठप है। दरअसल, पाकिस्तानी आर्मी ने बॉर्डर के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को रात के समय लाइट न जलाने का ऐलान किया है, जिसके बाद से ही पाकिस्तान में बिजली ठप है और पाकिस्तान में पूरा दशहत का माहौल है। ऐसे में पाकिस्तान में इस समय हाई अलर्ट चल रहा है और जनता के बीच दशहत का माहौल दिख रहा है। बॉर्डर से सटे पाकिस्तान के निवासियों का यह भी कहना है कि उन्हें बहुत डर लग रहा है, क्योंकि उनके बीच दशहत है।

भारत की तरफ से सख्त कार्रवाई से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है और जिसकी वजह से वह समुद्री सीमा पर हलचल बढ़ा रहा है। सूत्रों की माने तो पाकिस्तान ने अपने मछुआरों को भी समुद्री इलाके में जाने से मना किया है और इसके अलावा पाकिस्तान की ओर से कुछ मूवमेंट भी देखने को मिले हैं, जिससे भारतीय सेना भी अलर्ट है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रद्द किया है, जोकि लाहौर से दिल्ली आती है और दिल्ली से लाहौर जाती है।

Back to top button