दिलचस्प

भारतीय बमबारी का पाक पर असर, PAK संसद में लगे इमरान के लिए ऐसे नारे की इमरान शर्म से डूब मरेंगे

इंडियन ऐयरफोर्स ने मंगलवार की सुबह पुलवामा अटैक के 12 दिन बार एलओसी पार कर पाकिस्तान स्थिक बालाकोट में आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर 1000 किलो के बम बरसा दिए हैं। इस हमले में करीब 300 आतंकवादियों, ट्रेनरस शीर्ष कमांडर और जेहादियों के मारे जानी की खबर है। सबसे दिलचस्प तो ये की इस अभियाम में जैश प्रमुख मसूद अजहर का साला युसूफ अजहर को भी भारतीय वायुसेना ने मार गिराया है। अब इस घटना को पाकिस्तान कितना भी मानने से इनकार कर ले, लेकिन यकीन तो उन्हें भी आ गया है क्योंकि पाकिस्तान की संसद में इमरान खाने के खिलाफ नारे लग रहे हैं और उन्हें शर्म करो की दुहाई दी जा रही हैं।

इमरान खान शर्म करो….

बता दें कि इस घटना को लेकर पहले थोड़ी अटकलें थीं क्योंकि आधिकारिक रुप से इस खबर की पुष्टि नहीं हुई थी। अब विदेश सचिव विजय गोखले ने इस बारे में जानकारी दी । भारती की इस कार्रवाई से अभी भी पाकिस्तान में तनाव की स्थिति है। वहीं अब संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ नारे लग रहे हैं। बार बार उन्हें शेम शेम बोला जा रहा है।बता दें की सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश ऐ मोहम्मद के टेरर लॉन्च पैड का खात्मा कर दिया।

मंगलवार की सुबह भारतीयों के लिए गर्व से सिर ऊंचा करने वाली बनी है और पाकिस्तान में बौखलाहट आ गई है। जैसै ही वहां कार्यवाही शुरु हई सदन में इमरान खान के शर्म करो के नारे गुंजने लगे। वहां बैठे सदस्य शेम शेम कहने लगे जिससे एक अजीब सा माहौल बन गया। सदन में पाकिस्तान के नेताओं ने संयुक्त सत्र बुलाकर भारत पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनाव पर चर्चा करने की बात कही है। बता दें की इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आपात बैठक बुलाई थी।

पाक में मची खलबली

खबर है कि बैठक के बाद कुरैशी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे और अधिकारियों के साथ सुरक्षा मुद्दों को लेकर उच्च स्तरीय चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है कि कुरैशी ने अधिकारियों से बातचीत करने के लिए एमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। पाकिस्तान का कहना है की उसे पहले से पता था की भारत हमला करने वाला है और अब जवाबी कार्रवाई का उसके पास अधिकार है। बता दें कि इमरान खान ने हाल ही में पीएम मोदी से शांति की अपील की थी और कहा था कि अगर भारत की तरफ से कोई हमला हुआ तो पाकिस्तान भी चुप नहीं बैठने वाला है।

इधर खबरों को पुष्टि करते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फ्रेस की और बताया की भारतीय एयर फोर्स ने मंगलवार 26 फरवरी की सुबह पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के ठिकाने को निशाना बना. है जिसमें बड़ी संख्या में कई आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए। विदेश सचिव ने ये भी बताया कि विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी की 12 दिन पहले पुलवामा हमले को अंजाम देने के बाद जैश ए मोहम्मद भारत में एक और आत्मघाती आतंकी हमले करने की साजिश रच रहा है।

यह भी पढ़ें

Back to top button