समाचार

पाकिस्तान के नागारिक ने खोली अपने मुल्क के सेना के प्रवक्ता की पोल, पाक में मचा हड़कंप

पुलवामा हमले का बदला लेते हुए भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 विमान मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद पर आसमानी आफत बन कर बरसते हुए नजर आएं। इस हमले के बाद जहां एक तरफ भारत में दिवाली का माहौल है, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में मातम का माहौल देखने को मिल रहा है, लेकिन इसी बीच सुबह से पाकिस्तान से इसे एक असफल कोशिश बता रही है और कह रही है कि भारत की यह नाकाम कोशिश है। हमे कोई नुकसान नहीं हुआ है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पाकिस्तानी सेना ने भारत पर उल्लघंन करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत की कोशिश नाकाम रही और उसे खाली हाथ अपना विमान लेकर भागना पड़ा। जी हां, पाकिस्तान की सेना ने भारत के इस कदम को असफल करार दिया है, लेकिन इसकी पोल खुद पाकिस्तान के एक नागरिक ने खोल दी है, जिसकी वजह से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, पाकिस्तान के सेना प्रवक्ता ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत बालाकोट में बम गिराकर भाग गया, ऐसे में वहां हड़कंप मच गया, क्योंकि वहां दो बालाकोट है।

पाकिस्तानी मीडिया ने पूछा कौन सा बालाकोट?

पाकिस्तानी सेना का ट्वीट आने के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने पूछा कि कौन से बालाकोट पर भारत ने हमला किया है? तो पाकिस्तानी सेना और सरकार ने अपनी नाकामी को छिपाते हुए यह एलओसी के नजदीक का है और भारत हमारे देश में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था, जोकि असफल हुआ और उसे खाली हाथ वापस आना पड़ा। हालांकि, पाकिस्तान की सेना का यह दावा भारत ने कश्मीर के पास वाले बालाकोट में हमला किया है, लेकिन उसके इस दावे की पोल उसके ही एक नागरिक ने खोल दी।

दूसरे बालाकोट पर भारतीय वायुसेना ने किया हमला

पाकिस्तान के ऐबटाबाद के रहने वाले असद खान ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी कि सुबह तड़के 4 बजे से लड़ाकू विमान गरज रहे हैं और उसने विमानों का एक विडियो भी अपलोड किया, लेकिन बाद में उसे डिलीट कर दिया। यह वीडियो एलओसी से 48 किलो मीटर की दूरी वाले बालाकोट के पास का था। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने एलओसी से 48 किलो मीटर घूस कर बालाकोट में हमला किया था, जहां पर आतंकियों के कई ठिकाने हैं और अभी तक 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

क्यों बोला पाकिस्तानी सेना ने झूठ?

दरअसल, पाकिस्तानी सेना ने यह झूठ इसलिए बोला ताकि अपनी जनता के सवालों और जवाबों से बच सके। जी हां, पाकिस्तान ने इसे भारत की असफल कोशिश बता डाला और कहा कि यह एलओसी के पास वाला बालाकोट है, जहां उन्होंने खाली मैदान में बम गिराए और इससे कोई नुकसान नहीं हुआ। हालांकि, सच्चाई सबके सामने है। भारतीय सेना ने बालाकोट में जाकर आतंकी ठिकानों को अपना निशाना बनाया और पाकिस्तान को सुबह सवेरे आइना दिखाया।

 

 

Back to top button