समाचार

दुनिया के नक्शे से खत्म हो जाएगा पाकिस्तान का नाम, PM मोदी उठा सकते हैं ये बड़ा कदम

पुलवामा हमले के ठीक 14 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान से बदला ले लिया। जी हां, पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जमकर बमबारी की, जिसमें लगभग 300 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि भारत सरकार ने की है। भारत सरकार ने मंगलवार को सुबह 11.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इस हमले की पुष्टि की और बताया कि वायुसेना ने किस तरह से पुलवामा हमले का बदला ले लिया है। पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर आसमानी आफत बनकर भारतीय वायुसेना मंगलवार के तड़के बरसे, जिससे अब पाकिस्तान पूरी तरह से सहम गया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

मंगलवार को तड़के आतंकी ठिकाने पर भारतीय वायुसेना ने हमला बोला। करीब 20 मिनट के इस ऑपरेशन में आतंकी ठिकानों को ढेर कर दिया गया, जिससे पाकिस्तान में दशहत का माहौल है। हालांकि, भारत ने साफ किया है कि उसने सिर्फ आतंकी ठिकानों का अपना निशाना बनाया था और इसमें किसी भी पाकिस्तानी जनता को नुकसान नहीं हुआ है। भारत के इस कदम से पाकिस्तान सहम गया है और इसके लिए उसने चीन से संपर्क किया है। पाकिस्तान में आपातकालीन मीटिंग भी हो रही हैं। ऐसे में लोगों के बीच सवाल यह उठ रहा है कि क्या पाकिस्तान फिर से कोई कायराना हमले की तैयारी में है।

सर्जिकल स्ट्राइक-2 से सहम गया है पाकिस्तान

भारतीय वायुसेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक-2 से पाकिस्तान पूरी तरह से सहम गया है। पाकिस्तान की तरफ से बयान जारी किया गया है कि हमें कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन पाकिस्तान भारत के इस कार्रवाई से इतना ज्यादा सहम गया है कि उसे फौरन आपातकालीन मीटिंग बुलानी पड़ी और अभी तक यह मीटिंग चल रही है। ऐसे में जानकारों की माने तो पाकिस्तान इस बैठक में यह सलाह की जा रही होगी कि इसके बाद उसकी रणनीति क्या होगी, लेकिन पाकिस्तान भारत के सामने आने से भी अब थर्र थर्र कांपेगा।

चीन की गोद में जा बैठा पाकिस्तान

वायुसेना द्वारा आतंकी ठिकानों को तबाह करने के बाद पाकिस्तान तुरंत ही चीन की गोद में जा बैठा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पाकिस्तान इस पूरे मसले पर चीन की मदद मांग रहा है और चीन उसका सच्चा दोस्त भी है। बता दें कि पाकिस्तान के इस कदम से साफ जाहिर होता है कि पाकिस्तानी हुकुमत बिना चीन के एक कदम भी नहीं रखती हैं, ऐसे में अगर चीन ने उसे भारत के खिलाफ कार्रवाई करने की सलाह भी दी होगी, तो अगर अब पाकिस्तान कायराना हरकत करने की कोशिश करेगा, तो भारतीय वायुसेना इससे भी ज्यादा करारा जवाब देगी।

दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा पाकिस्तान का नाम

वायुसेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अगर पाकिस्तान ने किसी भी तरह से कोई भी हरकत करने की कोशिश की तो उसका अंजाम बहुत बुरा होने वाला है। जी हां, पीएम मोदी ने भारतीय सेना को खुली छूट दे दी है और सेना को यह अधिकार भी है कि दुश्मन हमला करे, उससे पहले उसे खत्म कर डालो। ऐसे में अगर अब पाकिस्तान अपने हरकतों से बाज़ नहीं आया तो सर्जिकल स्ट्राइक-2 तो सिर्फ नमूना था, इसके बाद जो होगा, उससे तो पाकिस्तान का नाम ही मिट जाएगा। यानि साफ है कि पीएम मोदी अब पाकिस्तान के प्रति कोई नरमी नहीं दिखाएंगे और उसके हरकत का मुंहतोड़ जवाब देंगे। बता दें कि अगर मामला ज्यादा बढ़ा तो पीएम मोदी सीधे सीधे तौर पाकिस्तान के साथ युद्ध का एलान भी कर सकते हैं। हालांकि, यह इतना आसान नहीं है।

Back to top button