समाचार

पुलवामा में हुए हमले पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर बोले उमर अबदुल्ला, अब देखते हैं पाक

न्यूज़ट्रेंड वेब डेस्क: भारत में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ  पर हुए हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान को लेकर काफी गुस्सा था। जिसके चलते आज भारत ने जो पाकिस्तान को जवाब दिया है जिसे जानकर हर देशवासी खुशी से फूला नहीं समाएगा। बता दें कि इस बार भारत ने पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक ना कर के एयर स्ट्राइक कर दी है। ऐसी खबरें आ रही है कि भारत ने रात 3:30 बजे पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर इस हमले का दावा किया है जिसमें उन्होंने लिखा कि,”भारतीय लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया। भारतीय वायु सेना के विमान मुजफ्फराबाद सेक्टर में घुसे और पेलोड गिराए, जो बालाकोट में गिरे। इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय विमानों पर गोले दागे। जिसके बाद जब पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद विमान वापस लौट गए।”

जिसके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस हमले को लेकर ट्वीट करा, उन्होंने अपने ट्वीट नें लिखा कि, “अगर ये बात सच है तो ये बहुत बड़ी कार्रवाई है।लेकिन हमें इस पर भारत सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी ये देखना होगा पाकिस्तान इस कार्रवाई का किस तरह जवाब देता है।”

बता दें कि इस दावे के बाद पाकिस्तानी पत्रकार अर्सलान सिद्दीकी ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में कथित तौर पर पाकिस्तान सेना भारतीय लड़ाकू विमानों पर गोले दाग रहे हैं और विमान वहां से लौटते नजर आ रहा है। हालांकि, इस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है।

पत्रकार अर्सलान सिद्दीकी ने इस वीडियो के साथ यह भी ट्वीट किया कि मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर से भारतीय विमानों ने घुसपैठ की। पाकिस्तान वायु सेना से समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया का सामना किया। हालांकि, भारत की ओर से इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है। लेकिन सूत्रों की मानें तो वायुसेना ने PoK में घुस आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है। जिसमें लगभग 3000 आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है।

वहीं वायुसेना के सूत्रों की मानें तो भारत के 12 मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर की। सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने सुबह 3.30 बजे 1000 किलो विस्फोटक को विमानों के टारगेट पर गिराया गया है। इस कार्रवाई के बाद सीमा के दोनों पर तनाव बढ़ गया है और अब वायुसेना का अलर्ट पर रखा गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक LoC के पार जाकर वायुसेना ने बालाकोट, मुजफ्फराबाद, चकोटी के इलाके में इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। बता दें कि इसके पहले भी साल 2016 मं पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को तबाह कर चुका है और इस बार एयर स्ट्राइक करके उसने ये साबित कर दिया कि अब पाकिस्तान को उसके किए गए इस कामों का अंजाम भुगतना पड़ेगा।

Back to top button