भारत की और से की गई एयर स्ट्राइक से दहल उठा पाकिस्तान, मारे गए 200 से लेकर 300 आतंकी लिया गया पुलवामा हमले का बदला, भारत ने 40 जवानों की शहादत के बदले में मार गिराए 300 आतंकी, बदला इस तरह हुआ पूरा

भारतीय वायुसेना ने आज सुबह सुबह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर वहां पर मौजूद आतंकवादियों के ठिकानों को तबाह कर दिया है. जिसमें 200 से लेकर 300 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है. पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध के बाद से ये पहली बारी है जब भारतीय वायुसेना ने इस तरह से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर हमारे देश के जवानों पर हुए हमले का बदला लिया है. साथ में ही इस बार भारत की और से की गई इस एयर स्ट्राइक को खूद पाकिस्तान ने भी कबूल कर लिया है और माना है कि पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर के तीन जगहों पर भारतीय वायु विमानों ने घुसकर हमला किया है. गौरतलब है कि जब उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने जो सर्जिकल स्ट्राइक की थी उस स्ट्राइक को पाकिस्तान ने नहीं कबूला था और कहा था कि इनके देश पर किसी भी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक भारत की और से नहीं की गई है. मगर इस बार ये एयर स्ट्राइक इतनी बड़ी थी कि पाकिस्तान ने खुलकर अपने ऊपर हुए इस हमले पर जानकारी दी है.

मारे गए जैश के आंतकी

अभी तक मीडिया में आई जानकारी के अनुसार इस स्ट्राइक में जो 200 से लेकर 300 आतकंवादी मारे गए हैं वो आतंकी जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहीद्दीन और लश्कर ए तैयबा के आतंकी हैं और इन तीनों सबसे बड़े आतंकी संगठन पर भारतीय वायुसेना ने हमला किया है. इन आंतकी ठिकानों को तबाह करने के लिए 1000 किलों से ज्यादा के बम वायुसेना द्वारा इन ठिकानों पर गिराए गए हैं. वहीं भारत सरकार की और से आ रहे बयान के अनुसार इस हमले से पुलवामा हमले की साजिश में जो-जो आतंकी शामिल थे उन सबक को मार दिया गया है.

पाकिस्तान सरकार की उड़ी नींद

इस हमले के बाद पाकिस्तान सराकर की नींद उड़ गई है और बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में इस हमले को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की जा रही है. पाकिस्तान की मीडिया में ये हमले की बात आग की तरह फैल गई है और पाकिस्तान के टी. वी चैनलों पर इस ही खबर को दिखाया जा रहा है. इसके साथी ही इस हमले से जुड़े वीडियो भी पाकिस्तान की और से जारी की गई है. पाकिस्तानी सेना की और से इस हमले को लेकर एक बयान भी आया है और सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने कहा है कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने उल्लंघन करते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल को पार किया है. ट्वीट करके इन्होंने कहा है कि ‘भारतीय वायुसेना ने एलओसी का उल्लंघन किया और हमने इस हमले का जवाब भी दिया है. जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विमान वापस अपनी सीमा में चले गए थे .’

इस हमले को लेकर इन्हें एक और ट्वीट किया और बताया कि मुजफ्फराबाद सेक्टर में भारतीय वायुसेना ने घुसने की कोशिश की है. लेकिन पाकिस्तान एयरफोर्स की जवाबी कार्रवाई के बाद भारतीय सेना के हवाई जहाज वापस अपनी सीमा में लौट गए थे.

पाकिस्तान ने भी की थी जवाबी कार्रवाई

आसिफ गफ्फूर के ट्वीट से ये साफ हो गया है कि भारत के वायुसेना के विमानों को नष्ट करने की कोशिश पाकिस्तान की और की गई थी. लेकिन पाकिस्तान भारत के विमानों को नुकसान पहुंचाने में ये नाकाम साबित हुए और हमारे वायु सेना के विमान आतंकवादियों के ठिकानों को नष्ट करने में सफल हुए और बिना किसी अपने नुकसान के इस मिशन को कामयाब करके अपनी सीमा में लौटे आए.