समाचार

सर्जिकल स्ट्राइक-2 के तबाही छुपाने में जुटा पाकिस्तान, कहा कि भारत ने खाली जगह पर बम गिराया

पुलवामा में जवानों के काफिले पर कायराना हमले का बदला हमने पाकिस्तान से ले लिया है। जी हां, मंगलवार की सुबह भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों का सफाया कर डाला है। यह हमला बड़े पैमाने पर किया गया है और भारत के लिए आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। इस हमले से भारत ने पाकिस्तान को संदेश दिया है कि आग से मत खेलो वरना जल कर राख कर दोगे। हमले में 300 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, लेकिन पाकिस्तान की तरफ से इस तबाही को छुपाने की कोशिश कर रही है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारतीय वायु सेना ने PoK में बालाकोट और मुजफ्फराबाद में आतंकी ठिकानों पर एक हजार बम गिराए, जिसमें 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है और आनन फानन में पाकिस्तान अपनी तबाही की तस्वीर को छिपाने की पूरी कोशिश कर रहा है। इसी बाबत पाकिस्तान ने ट्वीट कर बताया कि पाकिस्तानियों को कोई नुकसान नहीं हुआ और भारत को खाली हाथ वापस जाना पड़ा। जी हां, पाकिस्तान अपनी तबाही को छिपाने की भले ही लाख कोशिश क्यों न कर लें, लेकिन भारत सरकार ने साफ किया है कि इस हमले में 300 आतंकी मारे गए हैं।

भारत ने खाली जगह पर गिराए बम

भारतीय वायु सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक-2 पर पाकिस्तान ने बयान देते हुए कहा कि भारत ने खाली जगह पर बम गिराया, जिससे पाकिस्तान को कोई हानि नहीं हुई। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान के खाली इलाकों में बम गिराए। इसके अलावा प्रवक्ता का यह भी कहना है कि जब पाकिस्तानी सेना ने उन पर गोले दागे तो भारतीय विमान वापस लौट गए, ऐसे में भारत को खाली लौटना पड़ा। साथ ही पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता का कहना है कि बालाकोट में एक भारतीय बम मिला जो पहाड़ों में गिरा।

तबाही छिपाने की कोशिश में पाकिस्तान

पाकिस्तान सरकार से लेकर मीडिया अपनी तबाही को छिपाने की पूरी कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान ने अभी तक यह नहीं स्वीकारा है कि इससे उसे भारी तबाही हुई है। बल्कि पाकिस्तानी मीडिया, सेना और सरकार का कहना है कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने खाली इलाकों में बम गिराए। जिससे ना तो कोई बिल्डिंग तबाह हुई और ना ही किसी तरह की जनहानि हुई, ऐसे में भारत को मुंह की खानी पड़ी, लेकिन मुंह की इसे खानी पड़ी, यह तो पूरी दुनिया जान रही है।

21 मिनट में भारत ने गिराए 1 हजार बम


मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय वायुसेना ने 21 मिनट में 1 हजार बम पाकिस्तान में गिराए, जिससे पाकिस्तान आग में जलने लगा और वहां मौजूद करीब 300 आतंकी मारे गये। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने साफ किया कि पाकिस्तान के किसी भी आम नागरिक पर हमने हमला नहीं किया है, क्योंकि हमारा निशाना सिर्फ आतंकी ठिकाना था, जिसे हमने तबाह कर डाला।

Back to top button