राजनीति

चुनाव अपडेट : राजस्थान में दिग्गज बिखेर रहे हैं जमकर चुनावी रंग, जानिए कैसा है सूबे का मिजाज?

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में वार पलटवार की राजनीति जारी है। जी हां, सर्द हवाओं के बीच राजस्थान की राजनीति पूरी तरह से गर्म हो चुका है। कांग्रेस और बीजेपी में फिलहाल इस बात की ज्यादा होड़ है कि बयानों के बाण कौन किस पर ज्यादा चलाने में सफल हो पाया है। सत्ता पर काबिज होने के लिए कांग्रेस और बीजेपी के बीच तू तू और मैं मैं की इस लड़ाई में बड़े बड़े दिग्गज उतर आएं हैं। ऐसे में हम आपको आज सर्द हवाओ के बीच राजस्थान का सियासी माहौल कैसा है, इससे रूबरू कराने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अब अपने चरम पर है, जिसकी वजह से एक से बढ़कर एक बयानो के तीर चलाए जा रहे हैं। इन सबके बीच हम आपको कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेता यानि राहुल गांधी और पीएम मोदी के बड़े बयानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर सियासी गलियारों का पारा कैसे और कितना बढ़ गया है?

राहुल पर पीएम मोदी का वार

राजस्थान की जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर वार किया  कि नामदारो को तो यह भी नहीं पता  कि लाल मिर्ची और हरी मिर्ची में फर्क क्या है? साथ ही पीएम मोदी ने आगे कहा कि नामदार तो यह भी नहीं जानते हैं कि देश का किसान कहां अपनी फसल जमा करता है या फिर वह किस तरह से खेती करता है और वह हम पर आरोप लगाते  हैं कि हमने किसानों के साथ गलत किया। पीएम मोदी ने आगे कहा कि नामदार तो अब मेरे खिलाफ भारत माता की जय न बोलने का फतवा जारी कर दिया है, क्योंकि यह नामदार को गलत लगता है।

पीएम मोदी ने अपने ही अंदाज में कहा कि ऐसे नामदारो को तो डूब के मर जाना चाहिए, क्योंकि एक समय था जब मेरे भाई और बहने कांग्रेस झंडा लिये आजादी की लड़ाई लड़ने के मैदान में टूट जाते थे, लेकिन आज नामदार कहते हैं कि भारत माता कौन है? पीएम मोदी ने कहा कि आज किसानों की जो हालत हुई है, वह सिर्फ कांग्रेस की वजह से हुई। अगर देश का पहला पीएम किसान का बेटा होता तो  आज किसान इस हालत में नहीं होता।

पीएम मोदी पर राहुल का वार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान में कांग्रेस की वापसी के लिए बेताब है, जिसकी वजह से वे बड़े बड़े आरोप लगाते हुए नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी ने राजस्थान की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि वे हर साल 2 करोड़ युवाओ को रोजगार देंगे और किसानों की आय दोगुनी करेंगे, लेकिन उनका सारा ध्यान तो देश के 15 लोगों का कर्जमाफ करने में ही, वे युवाओ और किसानों को भूल गए है, जिसकी वजह से आज ये तबका आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो चुका है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने देश की जनता को धोखा दिया। जी हां, राहुल ने जनता से कहा कि पीएम मोदी बार बार कहते थे कि विदेशों में जमा कालाधन हम लेकर आएंगे और गिनकर आपकी जेब में डालेंगे, लेकिन क्या हुआ, आए क्या? राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने देश की जनता को धोखा दिया, इसलिए उन्हें अब माफी मांगनी चाहिए। राहुल ने इस दौरान राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने का भी बड़ा दावा किया।

Back to top button