राजनीतिसमाचार

राजस्थान में BJP का घोषणा पत्र ’50 लाख रोजगार, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा’

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। जी हां, बीजेपी के घोषणा में वादों की बौछार दिखाई दे रही है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में तमाम मुद्दों का ध्यान रखा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और प्रकाश जावड़ेकर मौजूदगी में बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी को उम्मीद है कि इस घोषणा पत्र के सहारे वह फिर से राजस्थान की सत्ता पर काबिज होगी। तो चलिए जानते हैं कि बीजेपी के घोषणा पत्र में क्या क्या वादे हैं?

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र का नाम ‘राजस्थान गौरव संकल्प- 2018’ दिया है और अपने घोषणापत्र में बीजेपी ने यह कहा कि 250 करोड़ का स्टार्ट-अप फंड गांव को दिये जाएंगे, जिसके ज़रिए प्राइवेट सेक्टर में नौकरी पैदा होगी। इसके अलावा बीजेपी ने बेरोजगार युवाओं को लुभाने के लिए हर महीने बेरोजगारी भत्ता के रूप में 5000 रूपये देने का वादा किया है। बीजेपी के घोषणा में यह भी है कि हर जिले में योग भवन बनाए जाएंगे और किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा गया है। वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी पार्टी किसानों के लिए प्रतिबद्ध है, जिसकी वजह से उनकी सरकार की वापसी होगी।

50 लाख प्राइवेट जॉब पैदा होंगे

वसुंधरा राजे ने कहा कि अगले पांच सालों में प्रदेश में 50 लाख प्राइवटे जॉब पैदा होंगे, जिससे बेरोजगारी कम होगी। इस दौरान वसुंधरा ने कहा कि हमने 90 प्रतिशत वादों को पूरा किया है, जिसकी वजह से आज प्रदेश विकास की राह पर दौड़ रहा है। घोषणा पत्र जारी करते हुए वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि बीजेपी का गौरव संकल्प पत्र राजस्थान के भविष्य का रोडमैप बताता है और किसी भी देश की आर्थिक प्रगति उसके विकास से बढ़ती है, जिसमें प्रदेश, नगर और कस्बे की पूरी भूमिका होती है।

याद दिला दें कि राजस्थान की सभी 200 सीटों पर 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और इसके नतीजें 11 दिसंबर को आएंगे, जिसको लेकर प्रदेश में खूब प्रचार प्रसार हो रहा है। इस बार के चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। बताते चलें कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही सूबे में सरकार बनाने का दावा कर रही हैं। हालांकि, प्रदेश में सरकार किसकी बनेगी, यह तो 11 दिसंबर को पता ही चल जाएगा, लेकिन फिलहाल सूबे में चुनावी रंग खूब चढ़ हुआ है, जिसकी वजह से वहां बड़े बड़े दिग्गज नेता शिरकत कर रहे हैं।

Back to top button