ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

राजस्थान चुनाव में शुरू हुई ‘गांधी-मोदी’ पॉलिटिक्स, जानिए क्या है पूरा मामला?

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी तेज़ हो चुकी है। सूबे की सत्ता पर काबिज होने के लिए कांग्रेस और बीजेपी के नेता एड़ी चोटी का बल लगा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस के स्टार प्रचारक सिद्धू ने राजस्थान में चुनावी रैली से पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। जी हां, कांग्रेस के स्टार प्रचारक सिद्धू ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है, जिसकी वजह से कांग्रेस को एक बार फिर से उनका बचाव करने के लिए मैदान में आना पड़ा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

राजस्थान के कोटा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस ने देश को चार गांधी दिए, तो वहीं बीजेपी ने देश को तीन मोदी दिए। सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस ने इंदिरा, राजीव, सोनिया और राहुल गांधी दिए, लेकिन बीजेपी ने नरेंद्र, ललित और नीरव मोदी दिए। इस दौरान नवजोत सिद्धू ने राफेल डील पर भी पीएम मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि 500 करोड़ का प्लेन 1600 करोड़ में? 1100 करोड़ किसकी जेब में डाला,अंदर की बात किसके लिए थी? चौकीदार का कुत्ता भी चोर से मिल गया है। सिद्धू के इस बयान पर जमकर सियासत हो रही है।

सीएम वसुंधरा पर भी साधा निशाना

राजस्थान में कांग्रेस के लिए वोट की अपील करते हुए सिद्धू ने वसुंधरा पर बड़ा हमला किया। जी हां, सिद्धू ने कहा कि राजस्थान में किसान और गरीब पूरी तरह से परेशान है, लेकिन महरानी चैन की नींद सो रही हैं। सिद्धू ने आगे कहा कि वसुंधरा की नीतियों ने राजस्थान को सबसे पिछड़े इलाके का खिताब दिला दिया है और बिजली-पानी के रेट बढ़ाकर महारानी महलों में बैठकर राज कर रही हैं। सिद्धू के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता ने बचाव करते हुए कहा कि पीएम खुद अपना स्तर सार्वजनिक मंच से गिरा रहे हैं।

याद दिला दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को वोटिंग होगी, जिसकी गिनती 11 दिसंबर को होगी। राजस्थान विधानसभा चुनाव कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए खास है, क्योंकि जहां एक तरफ बीजेपी को दोबारा सत्ता पर काबिज होना है, तो वहीं कांग्रेस घर वापसी के लिए पूरी तरह से बेताब है। इन सबके बीच नेताओं के बीच जुबानी जंग का माहौल दिन ब दिन बड़ा होता जा रहा है। बहरहाल, चुनाव में कौन किस पर भारी पड़ेगा, यह तो चुनावी नतीज़ें ही बताएंगे।

Show More
Back to top button