ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

चुनावी सर्वे : राजस्थान चुनाव पर सट्टा बाजार का अनुमान, ‘यह पार्टी बनाएगी बहुमत से सरकार’

चुनाव को लेकर जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियां बैचेन रहती है तो वहीं दूसरी तरफ सट्टा बाजार भी बेताब रहता है। जी हां, चुनावी नतीजें से ठीक पहले जैसे न्यूज़ चैलन वाले सर्वे दिखाते हैं, ठीक उसी तरह से सट्टा बाजार प्रदेश में आने वाली पार्टी का अनुमान लगाती है और उस पर करोड़ो रूपये भी लगाये जाते हैं। सट्टा बाजार ने राजस्थान में किस पार्टी की सरकार आने वाली है, उसका खुलासा कर दिया है। सट्टा बाजार का अनुमान कई बार सही साबित हो चुका है तो कई बार सारे पैसे डूब जाते हैं। तो चलिए जानते हैं कि राजस्थान में सट्टा बाजार किसकी सरकार बनवा रहा है?

यूं तो चुनाव के नतीजे द्वारा ही यह पता लगाया जाता है कि प्रदेश में किसकी सरकार बनी या फिर कौन हारा, लेकिन इससे पहले भी सट्टा बाजार यह बताने में काफी हद तक तय सफल होता है कि प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनेगी या फिर कौन सा कैंडिडेट सीएम बनेगा। इसी सिलसिले में राजस्थान का सट्टा बाजार काफी ज्यादा चर्चा में रहता है, क्योंकि इसका अनुमान बिल्कुल सटीक माना जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस बार के विधानसभा चुनाव पर सट्टा बाजार में 3 से 5 करोड़ रूपये लगने वाले हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव पर सट्टा बाजार का अनुमान

राजस्थान विधानसभा चुनाव पर सट्टा बाजार

तो चलिए अब हम आपको राजस्थान विधानसभा चुनाव पर सट्टा बाजार का क्या अनुमान है और यह किसे राजस्थान की सत्ता पर काबिज करवा रहा है, इससे रूबरू कराते हैं –

राजस्थान में किसे कितनी सीटें

बीजेपी- 35 से 37
कांग्रेस- 135 से 137
अन्य- 1 से 2

राजस्थान में सीएम की पहली पसंद कौन ?

राजस्थान विधानसभा चुनाव पर सट्टा बाजार

सचिन पायलट- 25 से 30 पैसे
अशोक गहलोत- 70 से 80 पैसे

बताते चलें कि राजस्थान का सट्टा बाजार सूबे में कांग्रेस की सरकार बनवा रहा है, लेकिन यह सिर्फ अनुमान है, जिस पर यकीन नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा बता दें कि सट्टा बाजार कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अशोक गहलोत को सीएम बनवा रहा है। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से सीएम कौन होगा, ये तो कांग्रेस हाईकमान ही तय करेगी।

फेमस है राजस्थान का सट्टा बाजार

राजस्थान का सट्टा बाजार अपने सटीक अनुमानों के लिए जाना जाता है। साल 2013 में राजस्थान के फलोदी सट्टाबाजार ने बीजेपी को 120 से 122 सीटें देने का दावा कर बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान जताया था, लेकिन सीटों का अनुमान सटीक नहीं निकला, पर सत्ता में बीजेपी ही आई। इसके अलावा 2014 के लोकसभा चुनाव में फलोदी सट्टाबाजार का 272 से 274 सीटों के साथ बीजेपी सरकार बनने अनुमान सटीक रहा था, जिसकी वजह से इसके अनुमान पर नेताओं की नींद उड़ जाती है।

Related Articles

Close