नक्सलियों के गढ़ में आमने सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल, जानिए क्या है पूरा मांजरा?

छत्तीसगढ़ चुनाव को  लेकर अब बीजेपी कांग्रेस के बड़े नेता मैदान में उतर चुके हैं। जी हां, छत्तीसगढ़ में अपनी अपनी पार्टी का कमान थामने के लिए बीजेपी से जहां पीएम मोदी नजर आएंगे तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खुद जनता के बीच जाएंगे। पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच यह मुकाबला इस चुनाव में तो पहली बार है, लेकिन इससे पहले ये दोनों कई बार आमने सामने आ चुके हैं। पीएम मोदी और राहुल गांधी की यही कोशिश है कि अपनी अपनी पार्टी को बहुमत के साथ सत्ता में लाना है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

पीएम मोदी और राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में अपने अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगते हुए नजर आएंगे। पीएम मोदी जहां रमन सरकार के कामों को गिनाएंगे तो वहीं राहुल गांधी बीजेपी सरकार की नाकामियों को लेकर जनता के बीच कांग्रेस के लिए वोट मांगते हुए नजर आएंगे। पीएम मोदी और राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ जाने से आज देश भर की निगाहें इन दोनों की रैलियों पर होगी। वहीं पीएम मोदी से यह उम्मीद की जा रही है कि वह चुनावी रैली से छत्तीसगढ़ की जनता से बड़ा वादा कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी का कार्यक्रम

छत्तीसगढ़ के  पहले चरण के चुनाव प्रचार के लिए पहली बार पीएम मोदी छत्तीसगढ़ जाएंगे। पीएम मोदी सुबह 11.20 बजे रायपुर विमानतल पहुंचेंगे, जिसके बाद प्रधानमंत्री रायपुर से जगदलपुर रवाना होंगे। इस बाबत भाजपा नेताओं का कहना है कि जगदलपुर में आम सभा के बाद मोदी दो बजकर पांच मिनट पर जगदलपुर से प्रस्थान करेंगे। जी हां, प्रधानमंत्री मोदी 3.25 बजे रायपुर पहुंचेंगे और 3.30 बजे वापस दिल्ली रवाना होंगे।  प्रधानमंत्री की सभा के दौरान मुख्यमंत्री रमन सिंह भी मौजूद रहेंगे, जोकि जनता के बीच काफी लोकप्रिय माने जाते है। रमन सिंह को पीएम मोदी का साथ मिलने से जनता के बीच उनका पलड़ा और भी ज्यादा भारी हो जाएगा।

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का कार्यक्रम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दो दिन के लिए जाएंगे। जी हां, राहुल गांधी शुक्रवार को सुबह 11 बजे रायपुर पहुंचेंगे, जिसके बाद वह कांकेर जिले के पखांजुर के लिए रवाना होंगे। इस दिन राहुल गांधी पखांजुर में दोपहर 12.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक आम सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ के लिए रवाना होंगे और दोपहर 2.00 बजे से दोपहर 3.00 बजे तक खैरागढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। शनिवार को भी राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में कई चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नजर आएंगे।