राजनीतिसमाचार

राहुल गांधी का बड़ा खुलासा ‘पीएम मोदी ने नोटबंदी से पहले कैबिनेट को कमरे में कर दिया था बंद’

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गलियारों में हलचलें तेज़ हो चुकी हैं। इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यूपीए सरकार की जमकर तारीफ की तो वहीं केंद्र और राज्य की बीजेपी पर जमकर हमला बोला। जी हां, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि बीजेपी की सिर्फ ढोल बजाना आता है और हमने काम किया, लेकिन ढोल नहीं बजाया। इस दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर वादा न पूरा करने का आरोप भी लगाया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

राजस्थान के उदयपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक जैसे ‘सैन्य फैसले’ को भी ‘राजनीतिक संपत्ति’ बना दिया है, जोकि उनकी मानसिकता को साफ जाहिर करता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मनमोहन सरकार में तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी, लेकिन हमने कभी अपने काम का ढोल नहीं बजाया, क्योंकि यह सैन्य शक्ति है, इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। राहुल ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि जो सर्जिकल स्ट्राइक हुआ, वह सैन्य फैसला था, लेकिन बीजेपी ने इसे राजनीतिक फैसला बताया।

मोदी सरकार का बड़ा घोटाला ‘नोटबंदी’

उदयपुर की जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नोटबंदी से छोटे कारोबारियों की कमर टूट गई और रही सही कसर बिना सोचे समझे जीएसटी लागू करके पूरी की गई। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी से पहले पूरी कैबिनेट को कमरे में बंद कर दिया था, दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की धज्जियां उड़ा दीं और लाखों लोगों को बर्बाद कर दिया, जिसका अफसोस पीएम मोदी को आज भी नहीं है। इस दौरान हमेशा की तरह पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि इन्होंने अंबानी और बड़े उद्योगपतियों का ही साथ दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा कि वे खुद को हिंदू कहते हैं, लेकिन खुद हिंदुत्व का मतलब तक नहीं जानते। इस दौरान जनता से सवाल पूछते हुए राहुल ने कहा कि हिंदू धर्म का सार क्या है? गीता क्या कहती है? इसका ज्ञान सबको मालूम है, लेकिन पीएम मोदी हिंदू धर्म की नींव को ही नहीं समझते हैं और खुद को हिंदू कहते हैं। पीएम मोदी से राहुल ने सवाल पूछते हुए कहा कि आप किस प्रकार के हिंदू हैं? इसके अलावा राहुल ने कहा कि पीएम मोदी जितना काम करते नहीं है, उससे ज्यादा ढोल बजाने में व्यस्त रहते हैं।

Back to top button