दिलचस्प

ये खूबसूरत विधायक, कम उम्र में अरबों की हैं मालकिन

राजनीति एक ऐसा मैदान है जहां सिर्फ बोलने का हुनर मायने रखता है. यहां ना जाति-धर्म काम आती है, ना उम्र काम आती है, ना गरीब-अमीर का फर्क होता है और ना ही आदमी-औरत का फर्क होता है, जिस व्यक्ति को बोलने का हुनर है वो यहां का मालिक बन सकता है. अब राजनीति में एक से बढ़कर एक खूबसूरत महिलाएं भी बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं और ऐसे में पिछले दिनों भाजपा में मिसेज एशिया ने बीजेपी ज्वाइन की थी तो पिछले महीने एक और महिला ने बीजेपी ज्वाइन की थी. अब राजस्थान में कांग्रेस-बीजेपी के लिए मुसीबत बनी ये खूबसूरत विधायक, इनकी खूबसूरती भी सुर्खियों में है और इनकी प्रॉपर्टी के भी खूब चर्चे हैं. इस महिला की उम्र मात्र 30 साल है और इतनी कम उम्र में इनके पास कई गुना सम्पत्ति है.

कांग्रेस-बीजेपी के लिए मुसीबत बनी ये खूबसूरत विधायक कामिनी जिंदल

7 दिसंबर को राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी. ऐसे में यहां चुनाव प्रचार बहुत जोरों पर हो रहे हैं और इस समय श्रीगंगानगर विधानसभा सीट की उम्मीदवार कामिनी जिंदल के खूब चर्चे हैं.

ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हंने अपने चुनावी हलफनामे में 287 करोड़ की प्रॉपर्टी का ब्योरा भरा है और उनकी उम्र सिर्फ 30 साल है कामिनी राजस्थान की सबसे अमीर उम्मीदवार महिला कैंडिडेट हैं.साल 2013 में कामिनी ने पहली बार चुनाव लड़ा था और विरोधियों को कई वोटों से हराया जिसका रिकॉर्ड है. ऐसे में वो बीजेपी और कांग्रेस के लिए सिरदर्द बन चुकी हैं क्योंकि इस बार 22 उम्मीदवार यहां से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. श्रीगंगानगर की पहली महिला विधायक कामिनी जिंदल नेशनल यूनियनिस्ट जमिंदरापा पार्टी से उम्मीदवार हैं.

साल 2013 में उन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा और इस सीट के इतिहास में सबसे ज्यादा 37,068 मतों के अंतर से चुनाव जीतने का रिकॉर्ड इन्होंने अपने नाम किया था.

उस समय उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट राधेश्माम को बुरी तरह से हराया था. यहां 62 साल के इतिहास में पहली बार कोई महिला विधायक बनी और वो राजस्थआन की 199 सीटों पर सबसे युवा विधायक हैं. साल 2011 में कामिनी ने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू कॉलेज से समाजशास्त्र में एमए की डिग्री ली है, जिसके बाद अपने पिता बीडी अग्रवाल की पार्टी जमींदारा पार्टी ज्वाइन कर ली. आपको बता दें कि कामिनी के पति गगनदीप सिंगला आईपीएस ऑफिसर हैं.

इस चुनाव में सबसे अमीर कैंडिडेट

कामिनी की सबसे यंग विधायक होने के साथ-साथ सबसे अमीर राजनीतिज्ञ भी हैं. उनकी कुल संपत्ति 287.96 करोड़ रुपए (5 साल में 93 करोड़ रु. की संपत्ति बढ़ी) है. इनके पास 2535 ग्राम सोना, 23 किलो चांदी और 3.10 लाख रुपए नकद है. इस बार कामिनी का मुकाबला राजस्थान में स्थित श्रीगंगानगर विधानसभा पर कुल 22 उम्मीदवार हैं जिसमें से इनका 21 उम्मीदवारों से मुकाबला है. कांग्रेस से अशोक चांडक मैदान में उतारे है, तो वहीं बीजेपी से ने विनीता आहुजा इस रेस में शामिल हैं.

Back to top button