सचिन का बड़ा बयान ‘राजस्थान जाति के आधार पर नहीं होगा तय सीएम उम्मीदवार का नाम’

राजस्थान चुनाव में अभी कई महीने बाकि हैं, लेकिन इसकी तैयारियां अभी से ही शुरू हो चुकी है। जी हां, राजस्थान चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी जान लगाती हुई नजर आ रही है, ऐसे में बीजेपी भी यहां कोशिशे कम नहीं है। राजस्थान को यूं तो बीजेपी का गढ़ कहा जाता है, पर बीजेपी के लिए अभी राजस्थान जीतना आसान नहीं है, क्योंकि राजस्थान में बीजेपी की हालत अभी नाजुक चल रही है, ऐसे में पार्टी हाईकमान ने राजस्थान की सीएम को कड़े निर्देश भी दे दिये हैं। इन सबके के बीच राजस्थान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने बड़ा बयान दिया है। चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

सचिन पायलट ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक कार्यक्रम में जब सचिन से यह पूछा  गया कि क्या राजस्थान में कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री के पद के उम्मीदवार का नाम इसलिए नहीं घोषित कर रही है, क्योंकि वो जाति समीकरण को बैठाना चाहती है, ऐसे में इस सवाल का जवाब देते हुए सचिन ने कहा कि कांग्रेस ने कभी नहीं कहा कि वो राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित करेगी, तो ऐसे में यहां जाति का तो कोई सवाल ही नहीं बनता है।

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस में फिलहाल मुख्यमंत्री के पद की कोई चर्चा नहीं है। हमारा फोकस राजस्थान की जनता के हित में काम करने पर है। ऐसे में हम अभी जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। भविष्य में अगर सीएम पद के नाम का चयन होगा तो काबिलियत के आधार पर होगा न कि जाति के आधार पर होगा। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी सिर्फ 21 सीटों पर ही सिमट गई थी, लेकिन अब उसके पा 41 सीटें हो चुकी है, क्योंकि कांग्रेस ने उपचुनावों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, ऐसे में कांग्रेस आगामी विधानसभा में जीत का सपना देख रही है।

 

राजस्थान मे अब बीजेपी को सिर्फ मोदी लहर ही बचा सकती है, क्योंकि राजस्थान बीजेपी सही से सूबे में काम नहीं कर रही है। वसुंधरा की तानाशाही रवैये को लेकर सूबे की जनता परेशान है, ऐसे में पार्टी हाईकमान ने वसुंधरा को अपनी छवि ठीक करने के लिए सख्त निर्देश दे दिये हैं, अगर वसु ने ऐसा नहीं किया तो पार्टी हाईकमान किसी और चेहरे को लेकर राजस्थान का चुनाव लड़ सकती है, जिससे कांग्रेस को काफी फायदा हो सकता है, खैर ये तो वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.