राजनीति

अखिलेश को योगी की नसीहत ‘पीड़ितों के जले पर नमक न छिड़के समाजवादी’

हाल ही में यूपी में आंधी तूफान की वजह से कई लोगों की जान चली गई, जिसके बाद इस मुद्दे को लेकर भी जमकर सियासत देखने को मिली, ऐसे में सीएम योगी ने लोगों को करारा जवाब दिया, जोकि इस गंभीर मुद्दे को लेकर सियासत करते हुए नजर आ रहे थे। सीएम योगी ने अपना कर्नाटक दौरा बीच में ही रद्द करते हुए यूपी की जनता का ख्याल रखने के लिए घर वापसी की, जिसके बाद उन्होंने पीड़ितों की मदद की तो वहीं विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए कहा  यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस मसले पर सियासत हो रही है, जो कि गलत है। साथ ही सीएम योगी ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी को कुछ संवेदनशीलता दिखानी चाहिए और पीड़ितों के जख्मों पर मरहम लगाना चाहिए ना कि नमक छिड़कने का काम करना चाहिए। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि मैं अनुरोध करना चाहता हूं कि इस मुद्दे पर कोई भी किसी तरह की कोई राजनीति न करे। इसके साथ ही सीएम योगी ने घायलों का ईलाज मुफ्त में करवाने का वादा भी किया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मृतकों के परिजनो को चेक बांटा। साथ ही योगी ने कहा  कि आपका दुख तो कम नहीं हो सकता है, पर आपको आर्थिक मदद के लिए सरकार की तरफ से यह छोटी सी मदद है। आपको बता दें कि शुक्रवार देर रात सीएम योगी कर्नाटक से यूपी आएं थे, जहां वो सबसे पहले आगरा में ठहरे। वहां उन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया तो वहीं अफसरों को पूरी सहायता करने का निर्देश भी दिया। इस दौरान सीएम योगी ने मीडिया से बात करते हुए विपक्ष को इस मामले में राजनीति न करने की सलाह की।

याद दिला दें कि अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा था कि यूपी में जनता त्राही त्राही कर रही है और प्रदेश के मुख्यमंत्री कर्नाटक चुनाव के प्रचार में व्यस्त है। अखिलेश यादव ने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री को फौरन प्रचार छोड़कर प्रदेश की वापसी करनी चाहिए, जनता ने उन्हें यूपी की जिम्मेदारियों के लिए चुना था न कि कर्नाटक में जाकर प्रचार करने के लिए, ऐसे में अखिलेश की इसी बात और अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए सीएम योगी ने देर रात प्रदेश की वापसी की।

Back to top button