छत्तीसगढ़ चुनाव : दूसरे चरण के लिए आज थमेगा प्रचार, बीजेपी के सभी दिग्गज झोंकेगें अपनी ताकत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए रविवार शाम तक प्रचार थम जाएगा। जी हां, छत्तीसगढ़ में रविवार शाम के बाद दिग्गजों का मेला देखने को नहीं मिलेगा। अंतिम दिन के प्रचार के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। बीजेपी अंतिम दिन के प्रचार में अपनी सभी ताकत झोंकने के मूड में दिखाई दे रही है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंकती हुई नजर आ रही है। बीजेपी का यह दावा है कि छत्तीसगढ़ में उसकी पार्टी पूर्ण बहुमत से सत्ता में आएगी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी जमकर ताकत झोंक रही है। बीजेपी की तरफ से रविवार को सभी स्टार प्रचारक मैदान में उतरेंगे। रमन सरकार की उपल्बधियों से लेकर कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए जाएंगे। जी हां, बीजेपी की तरफ से मैदान में पीएम मोदी, रमन सिंह, सीएम योगी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आदि जैसे दिग्गज नेता अपनी सत्ता को बचाने के लिए आखिरी कोशिश करते हुए नजर आएंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ बीजेपी का गढ़ माना जाता है, ऐसे में उसकी जीत वहां तय मानी जा रही है।

पीएम मोदी और अमित शाह का यह कार्यक्रम

रविवार को पीएम मोदी और अमित शाह छत्तीसगढ़ में अपनी ताकत झोंकते हुए नजर आएंगे। इसी सिलसिले में पीएम मोदी महासमुंद जिले के बेमचा भाटा मैदान में सुबह 10 बजे एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे और जनता से बीजेपी के लिए वोट मांगेगें। इसके अलावा पीएम मोदी कांग्रेस को भी आड़े हाथोंं लेते हुए नजर आ रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रायपुर में सुबह 9.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे, जिसमें वह प्रदेश में बीजेपी की सरकार बहुमत के साथ बनने का बड़ा दावा कर सकते हैं।

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव में 18 सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान हो चुका है, जबकि शेष 78 सीटों के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण के चुनाव प्रचार रविवार शाम को खत्म हो जाएगा। बीजेपी के लिए छत्तीसगढ़ बचाना बेहद ज़रूरी माना जा रहा है, क्योंकि पिछले कई सालों से बीजेपी यहां की सत्ता पर विराजमान है, जिसकी वजह से अगर बीजेपी यहां हारती है, तो उसके लिए आगे की राह मुश्किल हो जाएगी।