ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का बड़ा बयान ‘कांग्रेस नहीं चाहती थी कि छत्तीसगढ़ एक राज्य बने’

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए नेताओं के बीच तीखी नोंक झोंक जारी है। जी हां, चुनावी माहौल में नेताओं के बीच तू तू मैं मैं होना स्वाभाविक है। इसी सिलसिले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर बड़ा वार किया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस से 70 सालों का हिसाब मांगते हुए छत्तीसगढ़ की जनता के सामने बड़ा बयान दिया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर किसानों और गरीबों के साथ अत्याचार करने का आरोप लगाया तो वहीं दूसरी तरफ केंद्र की मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस कतई नहीं चाहती थी कि छत्तीसगढ़ एक अलग राज्य बने, ये तो अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार की वजह से आज मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ अलग हुआ, नहीं तो आज भी छत्तीसगढ़ एक अलग राज्य नहीं बन पाता। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आगे कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया और 15 वर्षों में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इसका चहुंमुखी विकास किया, जोकि प्रदेश की जनता भलीभांति जानती है।

70 सालों में किसानों को कांग्रेस ने अनदेखा किया

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि 70 साल में देश के किसानों को धान, गेहूं और मक्का का जो दाम मिलना चाहिए था, कांग्रेस ने नहीं दिया, लेकिन मोदी सरकार ने किसानों की उपज का लागत से डेढ़ गुना समर्थन मूल्य घोषित किया, जिसके बाद भी कांग्रेस को नींद नहीं आ रही है, क्योंकि कांग्रेस हमेशा इसी तरह की ओछी राजनीति करने पर उतारू रहती है। अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ एक पिछड़ा राज्य था, लेकिन रमन सिंह के नेतृत्व में आज प्रदेश विकास की राह पर दौड़ रहा है और आने वाले दिनों में रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश को और भी ज्यादा निखरेगा।

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जब कांग्रेस को यहां शासन करने का मौका मिला था, तब उसने यहां का विकास क्यों नहीं किया? बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र सिर्फ झूठ का पुलिंदा ही। 14 राज्य हमने कांग्रेस के हाथ से छीने क्योंकि उसके झूठ का पर्दाफाश जनता ने स्वंय कर दिया और अन्य राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ का घोषणा पत्र में भी कांग्रेस ने सिर्फ झूठ औऱ झूठ ही बोला है।

Related Articles

Close