बॉलीवुड

माता-पिता दोनों सुपरस्टार, पत्नी सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, खुद भी एक्टर, बताओ कौन है यह बच्चा ?

सोशल मीडिया पर अक्सर बॉलीवुड सेलेब्स की पुरानी और बचपन की तस्वीरें खूब वायरल होती है. एक बार फिर से हम आपके लिए लाए है बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता के बचपन की तस्वीर. इस बच्चे के पिता ने बॉलीवुड पर एक तरफ़ा राज किया जबकि यह पिता की तरह सफल नहीं हो पाया.

नीचे आपको एक बच्चे की तस्वीर नजर आ रही होगी. यह बच्चा हिंदी सिनेमा के एक बड़े खानदान से संबंध रखता है. इसके पिता हिंदी सिनेमा के सबसे दिग्गज और महान कलाकार है. बच्चे की मां भी बड़ी अभिनेत्री हैं. इसके अलावा इसकी पत्नी भी दुनियाभर में नाम कमा चुकी है.

यह बच्चा खुद भी एक्टर है. आपको इस बच्चे के बारे में हमने इतना कुछ बता दिया है तो क्या अब आप पहचान पाए है कि यह बच्चा कौन है ? अगर नहीं तो आइए हम आपको बता देते है कि यह बच्चा कौन है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन के बचपन की तस्वीर है.

amitabh

अभिषेक दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन के बेटे हैं. वहीं वे मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के पति हैं. अभिषेक ने बॉलीवुड में करीब 23 सालों का सफर तय कर लिया है. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में की थी.

5 फरवरी 1976 को मुंबई में जन्मे अभिषेक 47 साल के हो चुके हैं. उन्हें शुरु से ही घर में फ़िल्मी माहौल मिला. माता-पिता दोनों ही बड़े कलाकार हैं. अभिषेक ने भी माता-पिता की राह पर चलते हुए फ़िल्मी दुनिया की राह चुनी थी. बतौर अभिनेता उनके करियर की शुरुआत साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी ‘ से हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान ने काम किया था. यह करीना की भी डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म का निर्देशन जेपी दत्ता ने किया था.

abhishek bachchan

अभिषेक बच्चन की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही थी लेकिन वे अपने अभिनय से चर्चा में आ गए थे. अपने 23 साल के करियर में अभिषेक ने कई फिल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें माता-पिता और पत्नी ऐश्वर्या की तरह सफलता एवं लोकप्रियता नहीं मिल पाई.

abhishek bachchan

अभिषेक को अपने फ़िल्मी करियर में मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला है. वे बॉलीवुड में वे बड़े और कामयाब एक्टर नहीं बन पाए. अभिषेक ने अपने करियर में रन, ढाई अक्षर प्रेम के, रावन, हैप्पी न्यू ईयर, धूम 3, बंटी और बबली सहित अन्य कई फिल्मों में काम किया है.

करिश्मा कपूर से टूटी थी सगाई

abhishek bachchan

अभिषेक के निजी जीवन की बात करें तो करियर के शुरुआती दिनों में उनका नाम अभिनेत्री करिश्मा कपूर से जुड़ा था. दोनों ने करीब पांच साल तक एक दूजे को डेट किया था. दोनों ने सगाई भी कर ली थी. लेकिन आगे जाकर यह सगाई टूट गई थी

अप्रैल 2007 में ऐश्वर्या से रचाई शादी

करिश्मा से रिश्ता खत्म होने के बाद अभिषेक के करियर में एंट्री ली ऐश्वर्या राय ने. दोनों ने कुछ समय की डेटिंग के बाद अप्रैल 2007 में धूमधाम से शादी रचा ली थी. दोनों की शादी को 16 साल पूरे हो चुके हैं. कपल की अब एक आराध्या बच्चन नाम की बेटी है.

Back to top button