विशेष

ईरानी डांसर से जुड़ा अमिताभ का नाम, Big B ने रेखा को जड़ दिया था थप्पड़, हैरान रह गई थी एक्ट्रेस

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और दिग्गज अदाकारा रेखा की प्रेम कहानी किसी से छिपी नहीं है. अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित प्रेम कहानी मानी जाती है. रेखा पर बिग बी का दिल तब आ गया या था जब वे शादीशुदा थे और दो बच्चों के पिता भी थे.

रेखा और अमिताभ ने बड़े पर्दे पर भी काम किया है. बड़े पर्दे पर इस जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूजे के करीब भी आने लगे थे. बताया जाता है कि दोनों दिग्गज कलाकारों का अफेयर करीब पांच साल तक चला था. इसके बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए थे.

amitabh and rekha

अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी को कोई मंजिल नहीं मिल पाई थी. बिग बी और रेखा से जुड़े कई किस्से बेहद लोकप्रिय किस्से है. एक किस्सा आज हम आपको वो वाला बता रहे है जब अमिताभ बच्चन ने अपनी प्रेमिका रेखा को थप्पड़ जड़ दिया था. आइए जानते है कि ऐसा कब और क्यों हुआ था ?

amitabh and rekha

अमिताभ बच्चन ने मशहूर अभिनेत्री और सपा सांसद जया बच्चन से साल 1973 में शादी की थी. इसके बाद दोनों दो बच्चों श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन के माता-पिता बने थे. शादीशुदा रहते हुए और दो बच्चों के पिता होने के बावजूद अमिताभ का दिल रेखा पर आ गया था.

amitabh and rekha

वहीं रेखा को भी इस बात से कोई परहेज नहीं था कि वे शादीशुदा मर्द के प्रेम में पड़ गई है. रेखा को भी खुद से 12 साल बड़े अमिताभ बच्चन से प्यार हो गया था. बताया जाता है कि इस प्रेम कहानी की शुरुआत साल 1976 में हुई थी और इसका अंत साल 1981 में हो गया था. रेखा और अमिताभ ने कई फिल्मों में काम किया. दोनों जब रिश्ते में थे तब दोनों एक दूसरे की फिल्म के सेट पर भी जाया करते थे.

amitabh and rekha

अब बात करते है उस किस्से की जिसके बारे में हमने आपको ऊपर बताया है. उस किस्से के बारे में अब विस्तार से जानते है. जब बिग बी और रेखा का अफेयर चल रहा था तब एक खूबसूरत सी ईरानी डांसर संग अमिताभ के रिश्ते की खबरें आई थी. इस बात से रेखा को झटका लगा था.

amitabh bachchan and rekha

अमिताभ बच्चन की सफल फिल्म ‘लावारिस’ में उनके साथ एक ईरानी डांसर ने काम किया था. तब खबरें उड़ी कि अमिताभ का उस ईरानी डांसर से अफेयर शुरू हो गया. रेखा को इस बात की भनक लगी तो वे ताव में अमिताभ की फिल्म के सेट पर पहुंच गई थी.

amitabh and rekha

इस मामले को लेकर रेखा अमिताभ बच्चन से बातचीत करने के लिए उनकी फिल्म के सेट पर पहुंच गई थी. वे इसे लेकर बात करना चाहती थी और सारी गलतफहमियों को दूर करना चाहती थीं. हालांकि इसके बाद जो हुआ उसने रेखा को हैरान कर दिया था.

amitabh and rekha

रेखा काफी गुस्से में थी. वे सेट पर पहुंचे तो उनकी अमिताभ संग बहसबाजी हो गई थी. बात इतनी बढ़ चुकी थी कि बिग बी ने रेखा को थप्पड़ जड़ दिया था. इस बात से रेखा को काफी झटका लगा था. अमिताभ ने उनके साथ जो किया था उनके बर्ताव ने उन्हें हैरान कर दिया था.

Back to top button