बॉलीवुड

7 साल तक राजेश खन्ना से था इस लड़की का चक्कर, ‘काका’ के प्यार में कुंवारी ही रह गई एक्ट्रेस

दिवंगत राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार थे. राजेश खन्ना ने फ़िल्मी दुनिया में वो कारनामा किया था जो अन्य कोई कलाकार कभी नहीं कर पाया. साल 1966 में राजेश खन्ना ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. महज कुछ सालों में ही एक के बाद एक हिट फिल्म देने के चलते वे सुपरस्टार बन गए थे.’

राजेश खन्ना करीब 28 साल की उम्र में सुपरस्टार कहलाने लगे थे. उनका स्टारडम अलग ही हुआ करता था. बच्चे, बूढ़े, महिलाएं-पुरुष हर कोई उन पर फ़िदा था. लड़कियों के बीच तो उनकी गजब की दीवानगी देखने को मिलती थी. प्यार से राजेश खन्ना को लोग ‘काका’ भी बुलाया करते थे.

rajesh khanna

‘काका’ को लड़कियां अपने खून से खत लिखा करती थी. उनकी गाड़ी की धूल से लड़कियां अपनी मांग सजा लिया करती थी. राजेश खन्ना जैसा स्टारडम हिंदी सिनेमा के इतिहास में किसी और को हासिल नहीं हुआ. काका पर लडकियां जान छिड़कती थी लेकिन खुद काका का दिल 15 साल छोटी डिंपल कपाडिया पर आया था.

rajesh khanna

राजेश खन्ना ने सुपरस्टार बनने के बाद घर बसा लिया था. उनकी शादी हुई थी मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से. डिंपल और राजेश खन्ना साल 1973 में शादी के बंधन में बंधे थे. लेकिन आपको बता दें कि इससे पहले राजेश खन्ना का एक मशहूर अभिनेत्री से करीब सात साल तक अफेयर चला था.

rajesh khanna

नीचे आपको एक लड़की की तस्वीर नजर आ रही होगी. यह लड़की राजेश खन्ना का पहला प्यार है. जब राजेश खन्ना के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी तब ही इस लड़की संग उनका नामा जुड़ गया था. क्या आप इस लड़की को पहचान पाए है. आपको बता दें कि यह लड़की है बॉलीवुड अभिनेत्री अंजू महेंद्रू.

शुरू से ही अंजू को ग्लैमर इंडस्ट्री में आने का शौक था. वे जब महज 13 साल की थी तब ही मॉडल बन गई थीं. उनका आजन्म 11 जनवरी 1946 को मुंबई में हुआ था. अभिनेत्री 77 साल की हो चुकी है लेकिन उन्होंने शादी नहीं की. वे कुंवारी ही रह गई.

rajesh khanna and dimple kapadia

राजेश खन्ना के करियर की शुरुआत साल 1966 में हुई थी और इसी साल अंजू के फ़िल्मी करियर की भी शुरुआत हुई थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘उसकी कहानी’. आगे भी उन्होंने बॉलीवुड में काम किया लेकिन वे बड़ी और सफल अभिनेत्री बनने में नाकाम रही. लेकिन राजेश खन्ना संग उनका रिश्ता सुर्ख़ियों में रहा.

अंजू के फ़िल्मी करियर में एक समय ऐसा भी आया जब वे साइड रोल ही करने लगी. बॉलीवुड में असफल रहने के बाद उन्होंने छोटे पर्दे पर भी काम किया. यहां वे सफल रही. इसी बीच उनका रिश्ता राजेश खन्ना से जुड़ गया था. बता दें कि राजेश खन्ना और अंजू का रिश्ता 7 साल तक चला था. दोनों लिव इन रिलेशनशिप में भी रहा करते थे.

लंबे समय तक अंजू को डेट करने के बाद राजेश अब उनसे शादी करना चाहते थे. सुपरस्टार रहते हुए उन्होंने अंजू के समाने शादी का प्रस्ताव रखा. साथ ही वे कहते थे कि अंजू शादी के बाद काम न करें. लेकिन अंजू इस बात के खिलाफ थी. आखिरकार दोनों का रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाया. दोनों के 7 साल के रिश्ते का अंत हो गया.

anju mahendru

Back to top button