दिलचस्प

माँ हो तो ऐसी, बेटे की इस गलती को लेकर सड़क पर कर दी पिटाई, माता-पिता जरूर लें सीख – Video

सड़क पर हादसे होते देर नहीं लगती है। इसलिए यातायात के कुछ नियम बनाए जाते हैं। यदि सभी इन नियमों को अच्छे से फॉलो करें तो इन हादसों के होने के चांस कम हो जाएंगे। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से भी कुछ नियम कायदे बनाए गए हैं। जैसे कार पहनते समय सीट बेल्ट लगाना चाहिए और बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना चाहिए। लेकिन इन नियमों की अहमियत पता होने के बावजूद लोग इनका पालन नहीं करते हैं। खासकर हेलमेट वाले नियम को तो अधिकतर लोग हल्के में लेते हैं।

बेटे ने नहीं पहना हेलमेट

आप ने भी सड़क पर कई बाइक सवारों को देखा होगा। कोई भी हेलमेट नहीं लगाता है। सिर्फ कुछ गिने चुने लोग ही हेलमेट में नजर आते हैं। वहीं कुछ लोग तो इतने महान होते हैं कि हेलमेट को गाड़ी पर टाँगकर ले जाएंगे लेकिन सिर पर नहीं लगाएंगे। उनका हेलमेट सिर्फ तब ही लगता है जब पुलिस चेकिंग कर रही हो। वैसे पुलिस वाले भी अधिकतर हेलमेट न पहनने वालों का चालान काटते रहते हैं। लेकिन क्या आप ने कभी किसी मां को अपने बेटे को हेलमेट न पहनने को लेकर पिटाई लगाते देखा है?

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बेटे की पिटाई करती एक मां का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मां बाइक पर बैठे अपने बेटे की पिटाई कर रही होती है। इस दौरान हंगामा देख पुलिस भी वहां आ जाती है। शुरुआत में किसी को कुछ समझ नहीं आता कि ये क्या हो रहा है। लेकिन फिर पता चलता है कि मां अपने बेटे से इसलिए नाराज है क्योंकि उसने हेलमेट नहीं पहना है। उसने बाइक पर हेलमेट पर बस लटका रखा है।

मां ने लगा दी पिटाई

बेटा अपनी मां से कहता है कि वह सिर्फ कुछ ही दूर जा रहा था। इसलिए उसने हेलमेट नहीं पहना। लेकिन मां उसे समझाती है कि हादसा कभी भी कहीं भी हो सकता है। इसे होने में एक सेकंड की देरी नहीं लगती है। मां बेटे का यह वीडियो मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @HasnaZarooriHai नाम की आईडी ने शेयर किया है। वीडियो पोस्ट करने वाले ने कैप्शन में लिखा है “अभी माता पिता जागरूक हो जाएं तो क्या बात। देखिए मां की डांट में एक अच्छा संदेश। जान है तो जहान है। कृपया हेलमेट का प्रयोग करें।”

यहां देखें वीडियो


यहां देखें लोगों का रिएक्शन


वैसे इस पूरे वीडियो पर आपकी क्या राय है हमे केमेन्ट कर जरूर बताएं। साथ ही ये वीडियो सभी के साथ शेयर करें ताकि वे भी हेलमेट जरूर पहने।

Back to top button