बॉलीवुड

समीर संग सुहागरात सीन करने में छूट गए थे भाग्यश्री के पसीने, एक्टर को कोने में ले गई और फिर..

भाग्यश्री हिंदी सिनेमा की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं. भाग्यश्री ने बॉलीवुड में कम फ़िल्में करने के बावजूद अच्छा नाम कमाया है. अपनी पहली ही फिम से अभिनेत्री ने लोगों का दिल जीत लिया था. उनकी पहली फिल्म साल 1989 में आई थी. उनकी पहली फिल्म का नाम ‘मैंने प्यार किया’ थी.

इस फिल्म में भाग्यश्री के साथ अभिनेता सलमान खान ने काम किया था. बता दें कि यह भाग्यश्री के साथ ही सलमान की भी बतौर मुख्य अभिनेता पहली फिल्म थी. इस फिल्म का निर्देशन सूरज बड़जात्या ने किया था. बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सफल रही थी.

पहली फिल्म में काम करने के दौरान ही भाग्यश्री किसी के साथ रिश्ते में थी. उनका तब अफेयर हिमालय दासानी से चल रहा था. बता दें कि इस फिल्म की रिलीज के बाद भाग्यश्री और हिमालय ने साल 1990 में शादी कर ली थी और अब भी दोनों साथ है. दोनों के रिश्ते को 32 साल से ज्यादा समय हो चुका है.

फिल्मों में भाग्यश्री हमेशा से ही इंटीमेट सीन करने से बचती रही है. उनके पास कई बार फिल्म की स्क्रिप्ट के चलते इस तरह के ऑफर भी आए लेकिन भाग्यश्री ने ऐसा नहीं किया. साल 2001 में आई फिल्म ‘अंखियों के झरोखों से’ के दौरान भी उनके साथ ऐसा हुआ था. तब अभिनेत्री को अभिनेता समीर सोनी संग सुहागरात का सीन करना था.

bhagyashree

bhagyashree and himalay

हम आपको भाग्यश्री से जुड़ा जो किस्सा सुना रहे है उसका खुलासा समीर सोनी ने अपने हालिया साक्षात्कार में किया था. बॉलीवुड और टीवी अभिनेता समीर सोनी ने बताया कि साल 2001 की फिल्म ‘अंखियों के झरोखों से’ में उन्हें और भाग्यश्री को सुहागरात वाला सीन करना था.

‘अंखियों के झरोखों से’ फिल्म का निर्देशन अनिल गांगुली ने किया था. भाग्यश्री और समीर ने इसमें अहम रोल निभाया था. समीर ने बताया कि, रोमांटिक सीन की शूटिंग के दौरान जब भी भाग्यश्री उनके पास आती थीं, तो वह पीछे हट जाती थीं.

अपने साक्षात्कार में समीर ने खुलासा किया कि, ”हम लव सीन शूट कर रहे थे और वह एक अंधी लड़की की भूमिका निभा रही थीं. यह एक ‘सुहागरात यानी शादी की रात’ का सीन था और हमारे डायरेक्टर ने चांद के नीचे एक खिड़की के पास एक बहुत अच्छा फ्रेम सेट किया था. यह एक रोमांटिक सीन था, लेकिन जैसे ही मैं उनके पास आता, वह पीछे हट जातीं. यह बार-बार हुआ. मैं सोच रहा था कि समस्या क्या है, साथ ही, वह अंधी थीं. उन्हें कैसे पता चला कि मैं उनके करीब आ रहा हूं?”.

इसके बाद भाग्यश्री समीर सोनी को एक तरफ ले गई और उनसे कच्छ कहा. समीर सोनी ने आगे बताया कि उनसे भाग्यश्री ने कहा था कि, ”समीर, इसे पर्सनली मत लो, लेकिन मेरे छोटे बच्चे हैं. अगर वे मुझे इस तरह देखेंगे, तो वे क्या सोचेंगे. उन्होंने कहा कि वह उनके फैसले का सम्मान करते हैं और उनसे अपने निर्देशक को भी इस बारे में बताने के लिए कहा”.

bhagyashree

बात अब भाग्यश्री के वर्कफ़्रंट की करें तो उनकी फिल्म ‘छत्रपति’ हाल ही में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में अहम रोल में दक्षिण भारतीय अभिनेता बेलमकोंडा श्रीनिवास और नुसरत भरुचा देखने को मिल रहे हैं.

Back to top button