समाचार

अस्पताल में OT के अंदर महिला के साथ हुई छेड़खानी, होश में आने के बाद रो रो कर सुनाई आपबीती

अक्सर सर्जरी या ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर्स कई तरह की लापरवाही बरतते हुए देखें जाते है. कभी कोई डॉक्टर मरीज के पेट में कोई कपड़ा छोड़ देता है तो कभी किसी मरीज के पेट में कैंची रह जाती है. हालांकि इस बार ऑपरेशन के दौरान छेड़छाड़ के आरोप लगाए गए है.

एक महिला ने आरोप लगाए है कि उसके साथ सर्जरी के दौरान अस्पताल के स्टाफ ने छेड़छाड़ की. उसके निजी अंगों को जान बूझकर छूआ गया. बता दें कि यह मामला कोलकाता के एक प्रसिद्ध सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का है. जहां एक महिला मरीज ने स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाए है.

पीड़ित महिला कोलकाता के फूल बागान थाना क्षेत्र के एक एक प्रसिद्ध अस्पताल में 4 जनवरी को भर्ती हुई थी. उसे यहां पर पित्ताशय की थैली की सर्जरी के लिए अगले दिन यानी कि 5 जनवरी को ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया. हालांकि इस दौरान महिला का अनुभव बेहद बुरा रहा. महिला ने मेडिकल स्टाफ के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

पीड़िता ने बताया कि, “मुझे सुबह करीब 8 बजे ओटी में शिफ्ट किया गया. इसके बाद करीब 9 बजे एनेस्थीसिया दिया गया. सर्जरी के बाद 11 से 12 बजे के बीच मैं होश में थी लेकिन एनेस्थीसिया के कारण हिलने-डुलने में असमर्थ थी. इस दौरान मैंने महसूस किया कि कोई मेरे निजी अंगों को छू रहा है”.

पीड़ित महिला ने आगे कहा कि, “मेरी दाहिनी तरफ खड़ा कोई व्यक्ति मुझे बुरी तरह से छू रहा था. ये मेरे लिए असहनीय था. इसके बाद मैं धीरे-धीरे होश में आ रही थी. इस दौरान एहसास हुआ कि मुझे बहुत बुरी तरह से छुआ जा रहा है. मैं सब कुछ महसूस कर सकती थी लेकिन मैं उसे रोक नहीं पा रही थी क्योंकि उस वक्त भी एनेस्थीसिया का असर था. इसके बाद जब मैंने आंखें खोली तो अपने प्राइवेट पार्ट पर निशान देखा”.

महिला ने आगे बताया कि, ”मुझे नहीं पता कि ऑपरेशन थियेटर के अंदर मेरे साथ क्या हुआ लेकिन मेरे सीने पर दाहिनी ओर छूने के निशान हैं जो साफ दिखाई दे रहे हैं”. महिला ने यह भी दावा किया कि मेरे साथ हुई घटना एके दुअरान आस-पास कोई महिला कर्मचारी मौजूद नहीं थी.

पुलिस ने इस मामले में संज्ञान लिया है और अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. महिला ने अपने साथ हुई छेड़छाड़ की जानकारी अस्पताल प्रबंधन को भी दी थी. जिसके बाद अधिकारियों ने माफी मांगी. वहीं पीड़िता ने कहा कि उसे इस मामले में न्याय चाहिए.

Back to top button