समाचार

एक बेटी हुई नाराज तो दोनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे CJI चंद्रचूड़, बताया कैसे करते है कामकाज

देश की लोकप्रिय ओर चर्चित हस्तियों में देश के मुख्य न्यायाधीश भी शामिल रहते हैं. फिलहाल भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ (CJI DY Chandrachud) हैं. डीवाई चंद्रचूड़ हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. फिलहाल वे अपनी बेटियों के कारण चर्चा में आ गए हैं.

cji

दरअसल देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ शुक्रवार को अपनी बेटियों को साथ लेकर अपने दफ्तर पहुंचे थे. उनकी बेटियों का नाम माही और प्रियंका हैं. पिता डीवाई चंद्रचूड़ ने अपनी दोनों बेटियों को अपने दफ्तर में घुमाया. इस दौरा उन्होंने माही ओर प्रियंका को अपना कोर्टरूम दिखाया.

माही और प्रियंका को सीजेआई ने वो जगह भी दिखाई जहां किसी केस के दौरान वकीलों के बीच बहस होती है. इसके अलावा माही और प्रियंका ने पिता संग कॉरिडोर और लाइब्रेरी का दौरा भी किया. इसी बीच आपको बता दें कि इससे पहले सीजेआई अपनी एक बेटी को अपना आधिकारिक चैंबर दिखाने के लिए लाए थे.

जब सीजेआई ने एक बेटी को छोड़कर अपनी दूसरी बेटी को अपना आधिकारिक चैंबर दिखाया था तो इससे उनकी एक बेटी नाराज हो गई थी. उसका कहना था कि वे उसे साथ लेकर क्यों नहीं गए. ऐसे में इस बार सीजेआई अपनी दोनों बेटियों को अपने साथ लेकर अपने दफ्तर पर पहुंचे.

दो शादी कर चुके हैं CJI, चार बच्चों के हैं पिता

बता दें कि CJI दो बेटियों ही नहीं बल्कि दो बेटों के पिता भी है. पहले आपको जानकारी के लिए बता दें कि मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने दो शादी की थी. उनकी पहली पत्नी अब इस दुनिया में नहीं है. उनकी पहली पत्नी का नाम रश्मि था. रश्मि कैंसर से पीड़ित थी. कैंसर के चलते साल 2007 में उनका निधन हो गया था.

पहली पत्नी रश्मि से है दो बेटे

dy chandrachud

बता दें कि पहली पत्नी रश्मि से CJI के दो बेटे हैं. उनके बेटों के नाम अभिनव और चिंतन है. दोनों ही वकालत करते हैं. जहां अभिनव यूके की एक कानूनी फर्म में काम कर रहे हैं तो वहीं अभिनव बॉम्बे हाईकोर्ट में वकील के रुप में कार्यरत है.

कल्पना दास से की दूसरी शादी, दोनों बेटियों को लिया गोद

पहली पत्नी रश्मि के निधन के कुछ समय बाद 63 वर्षीय CJI ने दूसरी शादी की थी. उनकी दूसरी पत्नी का नाम कल्पना दास हैं. कल्पना दास भी वकील हैं. बता दें कि CJI डीवाई चंद्रचूड़ और कल्पना दास शादी के बाद माता-पिता नहीं बने. दोनों ने अपनी दोनों बेटियां माही और प्रियंका को गोद लिया था. दोनों बेटियां उनके लिए स्पेशल चाइल्ड है.

Back to top button