बॉलीवुड

जब भरी महफ़िल में ट्विंकल ने खोल दी थी अक्षय के जीन्स की बटन, निकल गया था अरेस्ट वॉरंट, फिर…’

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना की जोड़ी हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय जोड़ियों में शुमार है. दोनों का साथ शादी के बाद से 21 साल का हो गया है. दोनों की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं. हर मुश्किल वक्त में दोनों ने एक दूजे का साथ दिया है.

अक्षय और ट्विंकल एक दूजे पर खूब प्यार लुटाते है. दोनों सरेआम भी एक दूजे ओर प्यार बरसाने से बाज नहीं आते हैं. हालांकि एक बार एक कार्यक्रम के दौरान दोनों ने कुछ ऐसा कर दिया था जिस पर दोनों की खूब किरकिरी हुई थी. एक हरकत पर ट्विंकल के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट आ गया था. इस किस्से का जिक्र खुद अभिनेत्री ने किया था.

akshay kumar and twinkle khanna

दरअसल बात यह है कि एक शो के दौरान अक्षय कुमार रैंप वॉक कर रहे थे. वहां ट्विंकल भी मौजूद थीं. तब रैंप वॉक के बीच अक्षय पत्नी ट्विंकल के पास पहुंचे और उन्होंने उनसे अपनी जीन्स का बटन खुलवाया. ट्विंकल ने अक्षय की जीन्स का बटन खोल दिया था. हालांकि इसके अगले दिन ट्विंकल के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी हो गया था, तब उन्होंने 500 रूपये देकर जमानत कराई थी.

akshay kumar and twinkle khanna

जिस दिन यह घटना घटी थी उसके अगले दिन अक्षय कुमार को पद्मश्री से सम्मानित किया जाना था. ट्विंकल ने करण जौहर के चैट शो ‘कैफ़ी विद करण’ पर बताया था कि, ”अगले दिन हम सब तैयार हो रहे थे इसी दौरान मेरी मां का फोन आया और उन्होंने बताया कि तुम्हारे खिलाफ अरेस्ट वॉरंट आया है, पुलिस तुम्हें ढूंढ रही है. मुझे इसकी 500 रुपये देकर जमानत करानी पड़ी और 15 सालों बाद आज भी केस ओपन है”.

akshay kumar and twinkle khanna on karan johar show

90 के दशक के अंत में हुई थी अक्षय-ट्विंकल की मुलाकात

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की मुलाकात 90 के दशक के अंत में हुई थी. दोनों के बीच दोस्ती का रिश्ता बना और फिर दोनों एक दूजे पर दिल हार बैठे थे. बता दें कि शादी से पहले दोनों एक साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे.

akshay kumar and twinkle khanna

दरअसल ट्विंकल की मां डिंपल कपाड़िया को किसी पत्रकार ने कहा था कि अक्षय ‘गे’ है. ऐसे में डिंपल ने अक्षय के सामने शर्त रखी थी कि वे एक साल तक ट्विंकल संग लिव इन रिलेशनशिप में रहेंगे. अक्षय ने ऐसा किया भी.

जनवरी 2001 में हुई अक्षय-ट्विंकल की शादी

akshay kumar and twinkle khanna

एक साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद ट्विंकल ने अक्षय से कहा था कि अगर उनकी फिल्म ‘मेला’ हिट हुई तो वे शादी नहीं करेंगी और अगर फ्लॉप हो जाती है तो वे शादी कर लेंगी. साल 2000 में आई ‘मेला’ फ्लॉप रही थी. इसके बाद अक्षय और ट्विंकल ने 17 जनवरी 2001 को शादी रचा ली थी.

शादी के बाद अक्षय और ट्विंकल दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की एक बेटी और एक बेटा है. बेटे का नाम आरव कुमार है जबकि कपल ने अपनी लाड़ली का नाम नितारा कुमार रखा था.

Back to top button