Viralविशेष

फेरों से ठीक पहले टूटा रिश्ता, दूल्हे ने पी ली सिगरेट, दुल्हन ने कहा नशेड़ी से शादी नहीं करूंगी

देश में इन दिनों शादी ब्याह का सीजन चल रहा है. पूरे देश में खूब शादियां हो रही है. शादी दो लोगों के बीच का बेहद पवित्र बंधन हो जाता है. शादी के बंधन में बंधने के बाद दो लोग एक हो जाया करते है. हाल ही में शादी के बंधन में कानपुर का एक दूल्हा और उन्नाव की एक दुल्हन भी बंधने वाली थी.

marriage

कानपुर के एक दूल्हे और उन्नाव की एक दुल्हन की शादी तय हो गई थी. सारी रस्में निभा ली गई थी. बस फेरे होने बाकी थे. उसके बाद दोनों हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे के हो जाते. हालांकि फेरों से ठीक पहले दूल्हे ने कुछ ऐसा कर दिया जिससे दुल्हन भड़क गई और उसने शादी करने से इंकार कर दिया. आइए विस्तार से जानते है कि आखिर मामला क्या है.

marriage

बात है बुधवार की. बुधवार, 14 दिसंबर को कानपुर के परमपुरवा से बारात उन्नाव के परियर पहुंची थी. बारात का शानदार स्वागत किया गया और फेरों से ठीक पहले की सभी रस्में पूरी हो चुकी थी. द्वार पूजन और अन्य रस्मों को निभा लिया गया था. हर किसी को फेरों का इंतजार था हालांकि इससे पहले वो हुआ जिससे दुल्हन भड़क गई. उसने शादी नहीं की. उसे काफी मनाया गया लेकिन वो नहीं मानी फिर बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई.

marriage

दरअसल बात यह है कि फेरों से ठीक पहले दूल्हे ने सिगरेट का सेवन किया था. दूल्हे को सिगरेट पीता देख दुल्हन भड़क गई. उसने सिगरेट पीने की बात पर दूल्हे से शादी करने का ख्याल त्याग दिया. मौका पाकर दूल्हा शादी के लिए लगाए गए मंच के पीछे चले गया था और छिपकर सिगरेट पीने लगा. दुल्हन ने यह नजारा देख लिया. लड़की ने कहा कि मैंने अपने मोहल्ले के बहुत सारे लड़कों को नशे में बर्बाद होते देखा है. इसलिए मैं नशेड़ी लड़के से शादी नहीं कर सकती.

marriage

दुल्हन की यह बात सुनकर हर कोई हैरान रह गया. लड़की को काफी मनाया गया. दोनों ही पक्षों ने लड़की को शादी के लिए खूब मनाया लेकिन दुल्हन अपनी जिद्द पर अड़ी रही. आखिरकार लड़की नहीं मानी. मामले में पुलिस की दखलंदाजी भी हुई. फिर भी कोई फायदा नहीं हुआ.

marriage

मामला परियर पुलिस चौकी पर पहुंचा. यहां पुलिस ने लड़की को समझाइश दी. लेकिन दुल्हन अपनी बात पर अडिग थी. इसके बाद पुलिस ने लड़की और लड़के दोनों पक्षों को अब तक हुए खर्चों का बंटवारा करने की बात कही. इसके बाद दुल्हन को बिना दुल्हन लिए ही बारात ले जानी पड़ी.

Back to top button