समाचार

सदन में गूंजा पप्पू कौन ? TMC सांसद महुआ का सवाल, सीतारमण बोलीं- अपने घर में ढूंढो मिल जाएगा

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच हमेशा से ही तनातनी देखने को मिलती है. दोनों पार्टी के नेता एक दूजे पर आगबबूला होने से जरा भी बाज नहीं आते हैं. हाल ही में सदन में चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने देश की आर्थिक स्थिति पर बात की थी.

mahua moitra

देश की आर्थिक स्थिति का मुद्दा लेकर उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. हालांकि इसका उन्हें मुंहतोड़ जवाब मिला है. उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने. सदन में चर्चा के दौरान उन्होंने यह भी पूछा कि अब पप्पू कौन है. उन्होंने पप्पू शब्द केंद्र सरकार के लिए इस्तेमाल किया.

mahua moitra

मंगलवार को सदन में भाजपा और भाजपा नेताओं पर बरसते हुए टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि, ”सरकार और सत्‍ताधारी पार्टी ने पप्‍पू शब्‍द का आविष्‍कार किया. आप इसका इस्‍तेमाल भयानक अक्षमता जताने के लिए करते हैं”. आगे उन्होंने सवाल किया कि, ”असली पप्‍पू कौन है ?”.

मोइत्रा ने कहा कि, ”आपको लगता है कि आप देश को डरा पाएंगे…बार-बार चुनाव जीतते चले जाएंगे लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है. आपने अभी तीन राज्‍यों में चुनाव लड़ा. पूरी ताकत, पूरे संसाधनों के साथ…आपने जीता सिर्फ राज्‍य. सत्‍ताधारी पार्टी के अध्‍यक्ष अपना गृह राज्‍य तक नहीं बचा सके. अब पप्‍पू कौन है ?”.


पहले अपनी बारी के दौरान महुआ मोइत्रा सरकार पर खूब बरसीं. इसके बाद बारी आई वित्त मंत्री नर्मला सीतारमण की तो उन्होंने भी टीएमसी और महुआ को जमकर आड़े हाथों लिया. बुधवार को निर्मला सीतारमण ने जवाब देते हुए कहा कि, सभी मैक्रो-इकोनॉमिक्स फंडामेंटल पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि जब भी आम लोगों के लाभ के लिए बेहतरीन योजनाएं आती हैं तो पश्चिम बंगाल उन पर सवाल उठाता है. वे इन योजनाओं को बंगाल में लागू नहीं करते हैं. आपको पप्पू को ढूंढने के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं है. उन्हें अपने घर में देखना चाहिए, वह पश्चिम बंगाल में पप्पू को ढूंढ लेंगी.

महुआ ने यह भी कहा था कि सवाल ये नहीं कि आग किसने लगाई, सवाल ये होना चाहिए कि उस शख्स को माचिस किसने दी. इसके जवाब में सीतारमण ने कहा था कि, इससे भी बुरा ये है कि “माचिस किसके हाथ में है.” मैं इस पर बहुत अधिक डिटेल में नहीं जाना चाहती क्योंकि वह शायद अपने सवालों को मसाला देना चाहती थीं. लोकतंत्र में जनता नेता का चुनाव करती है. लोगों को यह कहकर कमजोर मत करो कि उन्हें सत्ता किसने दी है.

गुजरात में BJP की प्रचंड जीत पर भी बोलीं सीतारमण

सीतारमण ने इस दौरान गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिले प्रचंड जीत पर भी बात की और कहा कि, वहां पर नतीजों के बाद किसी तरह का कोई दंगा नहीं हुआ, कोई हिंसा नहीं हुई. लेकिन बंगाल में टीएमसी की जीत के बाद जगह-जगह आगजनी की गई, बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले हुए.

Back to top button