विशेष

मुस्लिम लड़कियों पर आया इन हिंदू क्रिकेटर्स का दिल, धूमधाम से रचाई शादी, पेश की प्यार की मिसाल

भारत में ऐसे कई क्रिकेटर्स हुए है जिन्होंने अपने धर्म से बाहर जाकर शादी की है. उन्होंने अपने धर्म की लड़की से शादी न करके दूसरे धर्म की लड़की से ब्याह रचाया है. आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे हिंदू क्रिकेटर्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने मुस्लिम लड़कियों संग ब्याह रच्या. तो चलिए जानते है कौनसे है वे हिंदू क्रिकेटर्स ?

शिवम दुबे

shivam dubey

शिवम दुबे भारत के एक जाने-माने क्रिकेटर हैं. 29 साल के हो चुके शिवम दुबे मैदान में उतरकर लंबे-लंबे शॉट लगाने के लिए जाते हैं. शिवम दुबे इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नाई सुपर किंग की और से खेलते हुए नजर आते हैं.

shivam dubey

चेन्नई सुपर किंग्स का यह शानदार बल्लेबाज शादीशुदा है. 29 वर्षीय शिवम ने साल 2021 में अपनी प्रेमिका अंजुम खान से शादी की थी. जहां शिवम हिंदू है तो वहीं अंजुम मुस्लिम है. दोनों की शादी हिंदू और मुस्लिम दोनों रीति रिवाजों से संपन्न हुई थी. दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा करती हुए शिवम ने लिखा था कि, ”हमने प्यार से प्यार किया जो मोहब्बत से ज्यादा था. साथ ही उन्होंने लिखा था कि अब हमेशा के लिए हमारी जिंदगी शुरू होती है”. बता दें कि दोनों का विवाह 16 जुलाई 2022 को हुआ था.

अजीत अगरकर

ajit agarkar with wife fatima

अजीत अगरकर भारत के एक सफल बल्लेबाज और गेंदबाज रहे हैं. अजीत अगरकर भारत के पूर्व ऑल राउंडर हैं. वे मैदान पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही दमदार प्रदर्शन करते थे. 45 वर्षीय अजीत अगरकर ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20I में मिलाकर 200 से अधिक मैच खेलें हैं.

4 दिसंबर 1977 को जन्में अजीत की शादी भी मुस्लिम लड़की से हुई थी. उनका दिल भी दूसरे धर्म की लड़की पर आया था. उनकी पत्नी का नाम फातिमा है. दोनों की पहली मुलाक़ात साल 1999 में हुई थी. तब अजीत का क्रिकेट करियर शुरु ही हो रहा था. हिंदू अजीत ने मुस्लिम फातिमा से साल 2002 में विवाह रचाया था. आपको जानकारी के लिए बता दें कि फातिमा अजीत के ख़ास दोस्त मजहर की बहन हैं.

मनोज प्रभाकर

59 वर्षीय मनोज प्रभाकर का नाम भी इस सूची में शामिल है. वे दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज और निचले क्रम के बल्लेबाज थे. उन्होंने दो शादियां की है. उनकी पहली शादी संध्या प्रभाकर से हुई थी. इसके बाद उनकी दूसरी शादी फरहीन से हुई थी. बता दें कि उनकी पत्नी फरहीन बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुकी हैं. फरहीन को बिंदिया नाम से भी जाना जाता है.

Back to top button