बॉलीवुड

इस सुपरस्टार संग रोमांस करने से पहले उसकी सौतेली मां बन चुकी थी श्रीदेवी, उम्र थी महज 13 साल

हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में श्रीदेवी का नाम प्रमुख रुप से शामिल है. श्रीदेवी ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी का दिल जीत लिया था. आज वे चाहे हमारे बीच नहीं है हालांकि वे अपनी फिल्मों, अपने गानों और अपने किस्सों से हमेशा याद की जाती रहेगी.

sridevi

श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था. बाल कलाकार के रुप में उन्होंने बड़े पर्दे पर कई फिल्मों में काम किया. फिर आगे जाकर वे बतौर मुख्य अभिनेत्री भी छा गईं. उन्होंने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था.

sridevi

श्रीदेवी ने अपने अभिनय के साथ ही अपनी गजब की खूबसूरती और अपने बेहतरीन डांस कौशल से भी लोगों के दिलों में जगह बनाई. श्रीदेवी एक संपूर्ण अभिनेत्री थीं. तब ही तो उन्हें हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहा गया. आइए आज आपको श्रीदेवी से जुड़ी एक ख़ास बात बताते हैं.

sridevi

दरअसल बात यह है कि महज 13 साल की उम्र में श्रीदेवी एक सुपरस्टार की सौतेली मां बनी थीं. वहीं इसके 13 सालों के बाद उन्होंने उस अभिनेता के साथ बतौर मुख्य अभिनेत्री काम किया था. आइए जानते है कि वो अभिनेता कौन हैं और वे फ़िल्में कौन कौन सी है.

sridevi

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. 4 साल की उम्र में वे पहली बार बड़े पर्दे पर देखने को मिली. वहीं जब वे 13 साल की थी तो दक्षिण भारतीय सिनेमा के मेगास्टार रजनीकांत की सौतेली मां बनी थी. बात है साल 1976 में आई फिल्म मूंदरू मुदिचु की.

sridevi

मूंदरू मुदिचु के समय श्रीदेवी महज 13 साल की थी. इस उम्र में वे खुद से 13 साल बड़े रजनीकांत की मां बनी थी. तब रजनीकांत की उम्र 26 साल थी. वहीं जब श्रीदेवी 26 साल की हुई थी तब बड़े पर्दे पर उन्होंने रजनीकांत के साथ रोमांस किया था. उस समय रजनीकांत की उम्र 39 साल हो चुकी थी.

‘मूंदरू मुदिचु’ के बाद ‘चालबाज’ में नजर आए दोनों

sridevi

मूंदरू मुदिचु के बाद दोनों दिग्गज कलाकार फिल्म ‘चालबाज’ में देखने को मिले थे. यह फिल्म साल 1989 में रिलीज हुई थी. दोनों ने फिल्म में अहम भूमिका निभाई थी. दोनों की जोड़ी को बड़े पर्दे पर खूब पसंद किया गया था. फिल्म काफी सफल रही थी

sridevi

श्रीदेवी ने हिंदी सिनेमा के साथ ही दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी काम किया था. उनके करियर की शुरुआत दक्षिण भारतीय सिनेमा से ही हुई थी. फिर वे बॉलीवुड में आई और उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपनी एक अलग एवं ख़ास पहचान बनाई. उन्होंने अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी जो कभी मिटाई नहीं जा सकती. अपने लंबे और सफल करियर में श्रीदेवी ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

फरवरी 2018 में हो गया था निधन

sridevi

श्रीदेवी के जाने से सभी को एक बड़ा झटका लगा था. हिंदी सिनेमा में उनके स्थान को भरा नहीं जा सकता. महज 54 साल की अल्पायु में श्रीदेवी ने हम सभी को अलविदा कह दिया था. उनका 24 फरवरी 2018 को दुबई के एक होटल में निधन हो गया था. कथित तौर पर उनके निधन का कारण बाथटब में डूबना बताया गया.

Back to top button