बॉलीवुड

27 साल की बेटी है पिता है ‘भाभी जी घर..’ के विभूति, 28 साल पहले की थी शादी, ऐसी दिखती है पत्नी

भाभी जी घर पर है (Bhabi Ji Ghar Par Hai) एक बेहद लोकप्रिय टीवी धारावाहिक है. यह हास्य पर आधारित धारावाहिक लोगों को खूब पसंद आता है. इस धारावाहिक को हर उम्र वर्ग के लोग देखना पसंद करते हैं. इसका हर एक किरदार दर्शकों के बीच लोकप्रिय है.

‘भाभी जी घर पर है’ में अहम रोल अभिनेता आसिफ शेख भी निभाते हैं. बता दें कि विभूति नारायण मिश्रा (Vibhuti Narayan Mishra) की भूमिका निभाने वाले अभिनेता का असली नाम आसिफ शेख है. आसिफ शेख एक जाना-माना नाम हैं. टीवी धारावाहिकों के अलावा वे हिंदी सिनेमा में भी काम कर चुके हैं.

aasif sheikh

आसिफ शेख का जन्म 11 नवंबर 1964 को दिल्ली में हुआ था. चाहे आज उन्हें लोग भाभी जी घर पर है के विभूति नारायण मिश्रा के रूप में जानते हो हालांकि उनके अभिनय करियर की शुरुआत आज से 37 साल पहले हो चुकी थी. उन्हें सबसे पहले छोटे पर्दे पर शो ‘हम लोग’ में देखा गया था. यह शो दूरदर्शन पर आता था.

aasif sheikh

आसिफ शेख ने इसके बाद और भी कई टीवी धारावाहिकों में काम किया और वे फिल्मों में भी देखने को मिले हैं. उन्होंने ‘यस बॉस’ नाम के धारावाहिक में भी काम किया. वहीं वे बॉलीवुड में बतौर मुख्य अभिनेता भी काम कर चुके हैं. साल 1991 में आई फिल्म ‘यारा दिलदारा’ में उन्होंने लीड रोल निभाया था.

aasif

aasif sheikh

इसके बाद भी वे हिंदी सिनेमा की कुछ एक फिल्मों में नजर आए. आपको यह भी बता दें कि आसिफ ने काजोल, ममता कुलकर्णी, शाहरुख़ खान और सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘करण अर्जुन’ में भी काम किया था. साल 1995 में आई इस फिल्म में वे सूरज सिंह के किरदार में थे. आख़िरी बार बड़े पर्दे पर उन्हें साल 2019 में आई कैटरीना कैफ और सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ में देखा गया था.


बात अब आसिफ के निजी जीवन की करें तो 58 वर्षीय आसिफ की पत्नी का नाम जेबा शेख है. दोनों की शादी को 28 साल पूरे हो चुके हैं. दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं.

=

आसिफ 58 साल के हो चुके है हालांकि फिर भी उनकी उम्र इतनी नजर नहीं आती है. उन्होंने खुद को इतना फिट और मेंटेन रखा है. बात उनकी पत्नी की करें तो जेबा शेख भी काफी खूबसूरत है.

आसिफ की पत्नी गृहिणी है. वे अपना पूरा समय अपने परिवार, पति और बच्चों को ही देती है. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने थे. कपल की एक बेटी मरियम शेख और एक बेटा है.

27 साल की बेटी, बटे की उम्र 24 साल

aasif sheikh

आपको यह जानकर एक पल के लिए तो विश्वास करना भी मुश्किल हो जाएगा कि आसिफ की 27 साल की बेटी है. वहीं उनके बेटे की उम्र 24 साल है. वैसे आसिफ और जेबा की शादी को भी 28 साल पूरे हो चुके हैं.

‘भाभी जी घर पर है’ से मिली ख़ास पहचान

aasif sheikh

आसिफ शेख ने कई धारावाहिको और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें ख़ास और असली पहचान ‘भाभी जी घर पर है’ से ही मिली. इसकी शुरुआत साल 2015 से हुई थी. अब भी आसिफ इसका हिस्सा है.

Back to top button