समाचार

बिहार : जहरीली शराब से हुई 31 मौतों का मंत्री ने उड़ाया मजाक, कहा- पावर बढ़ाओ और बर्दाश्त करो

छपरा : बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब सुर्ख़ियों में है. बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब ने 27 लोगों की जान ले ली. इस मुद्दे पर अब राजनीति भी खूब हो रही है. इसी बीच बिहार सरकार के एक मंत्री ने जहरीली शराब से हुई मौतों का मजाक उड़ाया है और कहा है कि जहरीली शराब बर्दाश्त करने के लिए खेलकूद से पावर बढ़ाओ.

bihar

बिहार के एक मंत्री का यह बेतुका बयान चर्चाओं में है. यहां बात हो रही है मंत्री समीर महासेठ. समीर महासेठ ने बेतुका बयान देकर बिहार सरकार की मुश्किलों को बढ़ा दिया है तो वहीं दूसरी ओर विधानसभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नाराजगी जाहिर की है.

बताया जा रहा है छपरा में जहरीले शराब से 27 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है. उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है तो वहीं दूसरी ओर सरकार के मंत्री राजनीति करने और बेतुके बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं. समीर महासेठ के बयान की निंदा हो रही है.


शराब के सेवन से दो दर्जन से ज्यादा लोगों की जान चली गई तो वहीं कई लोगों को अपनी आंखों की रौशनी गंवानी पड़ी है. इस मुद्दे के बीच एक कार्यक्रम एक दौरान इस मुद्दे पर बिहार सरकार के मंत्री महासेठ ने बात की. दरअसल जहरीली शराब के सेवन पर हुई मौतों पर उनसे सवाल किया गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि, ”खेलकूद से पावर बढ़ाओ – जहरीली शराब बर्दाश्त कर लोगे”. इसके आगे उन्होंने कहा कि, ”बिहार में मिलने वाली शराब जहर है और इन जहरीली शराब को पीने और मरने से बचना है तो इम्युनिटी बढ़ाओ”.

आरजेडी विधायक ने भी दिया बेतुका बयान, मौतों का उड़ाया मजाक

rjd

समीर महासेठ से पहले बेतुका बयान और मौतों का मजाक उड़ाने का काम रामबली चंद्रवंशी ने भी किया. बता दें कि वे आरजेडी विधायक है. आरजेडी विधायक ने जहरीली शराब से हुई मौतों पर कहा था कि, ”शराब से लोग मर रहे हैं, दूसरी बीमारी और दूसरी दुर्घटना से भी मर रहे हैं, मरना-जीना बड़ी बात नहीं है”.

बढ़ता जा रहा है मौत का आंकड़ा, अब तक इन लोगों ने गंवाई जान

बिहार के छपरा में जहरीली शराब से मौत का मामला तूल पकड़ रहा है. मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अभी तक जहरीली शराब से विजेन्द्र राय, हरेंद्र राम, रामजी साह, अमित रंजन, संजय सिंह, कुणाल सिंह, अजय गिरी, मुकेश शर्मा, भरत राम, जयदेव सिंह, मनोज राम, मंगल राय, नासिर हुसैन, रमेश राम, चन्द्रमा राम, विक्की महतो, गोविंद राय, ललन राम, प्रेमचंद साह, दिनेश ठाकुर, सीताराम, विश्वकर्मा पटेल, जयप्रकाश सिंह, सुरेन साह, जतन साह, सुरेन साह, विक्रम राज, दशरथ महतो, केसर महतो आदि शामिल है.

Back to top button