बॉलीवुड

16 में डेब्यू, 19 में शादी, अंडरवर्ल्ड से रिश्ता, बर्बाद हो गई यह एक्ट्रेस, अब 30 साल बाद कमबैक

आज बात हिंदी सिनेमा की एक गुमनाम अभिनेत्री की. कभी वो अभिनेत्री खूब चर्चा में आ गई थी लेकिन बाद में अंडरवर्ल्ड से नजदीकी ने उसका करियर डुबो दिया. बात यहां हो रही है अभिनेत्री सोनम खान की. 50 वर्षीय सोनम ने त्रिदेव फिल्म के फेमस गाने ‘ओए…ओए…नजर ने किया है इशारा’ से सभी का दिल जीत लिया था.

sonam khan

90 के दशक में सोनम ‘बिकिनी गर्ल’ के नाम से पहचान रखती थी. कभी बेहद चर्चा में रहने वाली सोनम अचानक से बॉलीवुड से गायब हो गई थी. सोनम का जन्म 2 सितंबर 1972 को मुंबई में हुआ था. 50 वर्षीय यह अभिनेत्री अब बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही है. हाल ही में एक साक्षात्कार में उन्होंने ढेर सारी बातचीत की है.

अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम से जुड़ा नाम, छोड़ दिया देश

90 के दशक के दौरान हिंदी सिनेमा में अंडरवर्ल्ड का खूब हस्तक्षेप हुआ करता था. कई अभिनेत्रियों के संबंध अंडरवर्ल्ड से रहे हैं. वहीं सोनम का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम से जुड़ा था. अबू संग रिश्ते में आने के बाद सोनम खान ने देश ढोड़ दिया था और वे बाहर चली गई थीं.

‘त्रिदेव’ के निर्देशक से की शादी

sonam khan

महज 19 साल की उम्र में सोनम खान ने राजीव राय से शादी कर ली थी. राजीव फिल्म ‘त्रिदेव’ के निर्देशक है. राजीव पर एक जानलेवा हमला हुआ था इसके बाद राजीव और सोनम देश छोकर विदेश चले गए थे. हालांकि अब सोनम भारत आ चुकी हैं.

14 की उम्र में डेब्यू, अब 30 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार

sonam khan

सोनम अब बड़े पर्दे पर 30 साल आबाद वापसी करेगी. उन्होंने साक्षात्कार में बताया कि, मुझे मौका मिला तो मैं फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी पर भी डेब्यू करना चाहूंगी. बता दें कि महज 16 साल के उम्र में सोनम ने अभिनय के क्षेत्र में साल 1988 में आई फिल्म ‘विजय’ से अपने कदम रख दिए थे.

sonam khan

अभिनेत्री ने कहा कि, विजय से करियर की शुरुआत करने के बाद मेरे पास नए ऑफर्स की लाइन लग गई थी. मुझे जरा भी स्ट्रगल नहीं करना पड़ा था. इसके बाद त्रिदेव , मिट्टी और सोना से मुझे रातों रात पॉपुलैरिटी मिल गई थी.

मेरे लिए इंडस्ट्री सदा सपोर्टिव रही

sonam khan

साक्षात्कार में सोनम ने कहा कि, ”मेरे लिए इंडस्ट्री हमेशा सपोर्टिव रही है. मुझे कभी कोई दिक्कत नहीं हुई. मेरे मन में कोई रिग्रेट्स या कम्प्लेंट्स नहीं हैं. सबको पता था मैं कितनी यंग हूं, सब मुझे उस वक्त बच्चे की तरह की ट्रीट करते थे. मैंने पिछले तीस सालों में पूरी दुनिया के चक्कर काट लिए हैं और ये पूरा वक्त मैंने अपने बेटे गौरव राय को दिया है. वो ही मेरी जिंदगी है”.

Back to top button