बॉलीवुड

गजब की खूबसूरत है सलमान-सैफ की ये भांजी, ‘हम साथ-साथ हैं’ में किया था काम, अब बदल गई शक्ल-सूरत

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ काफी पसंद की गई थी. यह फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म को आज भी दर्शक बड़े चाव के साथ देखना पसंद करते हैं.

फिल्म में सलमान खान के अलावा सैफ अली खान, मोहनीश बहल, करिश्मा कपूर, सोनाली बेंद्रे और तब्बू जैसे कलाकारों ने भी अहम रोल निभाया था. सभी के काम को काफी पसंद किया गया था और फिल्म ने दर्शकों के दिलों पर राज किया था. फिल्म से जुड़े और भी कई कलाकार काफी चर्चा में रहे थे.

hum saath saath hain

‘हम साथ साथ हैं’ में कुछ बाल कलाकार भी नजर आए थे. उन्हीं में से एक के बारे में आज हम आपसे बात कर रहे हैं. एक छोटी बच्ची सलमान, मोहनीश और सैफ की भांजी के किरदार में नजर आई थीं. उस बच्ची का असली नाम है जोया अफरोज. जोया अफरोज फिल्म में अभिनेत्री नीलम कोठारी की बेटी की भूमिका में नजर आई थी.

zoya afroz

zoya afroz

जोया अफरोज एक अभिनेत्री होने के साथ ही मॉडल भी है. जोया 28 साल की हो चुकी है. जोया का जन्म 10 जनवरी 1994 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ था. फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ के समय जोया करीब पांच साल की थी. फिल्म में जोया ने अपनी क्यूटनेस और मासूमियत से दर्शकों का दिल जीत लिया था.

मिस इंडिया इंटरनेशनल 2021 का खिताब जीत चुकी हैं जोया

zoya afroz

जोया अफरोज पहले काफी क्यूट थी जबकि अब वे काफी खूबसूरत नजर आती हैं. अपनी खूबसूरती से जोया सभी का ध्यान आकर्षित कर लेती है. बचपन में अभिनय कर चुकी जोया अब ब्यूटी वर्ल्ड में नाम कमा रही हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि जोया अफरोज ने मिस इंडिया इंटरनेशनल 2021 का खिताब जीता है.

2013 में रह चुकी है फेमिना मिस इंडिया सेकेंड रनर-अप

zoya afroz

साल 2021 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम करने वाली जोया इससे पहले साल 2013 में फेमिना मिस इंडिया सेकेंड रनर-अप रह चुकी हैं.

अब जापान में ब्यूटी पेजेंट मिस इंटरनेशनल 2022 में नजर आ रही जोया

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zoya Afroz (@zoyaafroz)

जोया का पूरा फोकस इस समय ब्यूटी वर्ल्ड पर ही है. अब जोया ब्यूटी पेजेंट मिस इंटरनेशनल 2022 प्रतियोगिता में अपने देश भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए जापान पहुंच चुकी है. बता दें कि मिस इंटरनेशनल 2022 प्रतियोगिता का आयोजन जापान में हो रहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zoya Afroz (@zoyaafroz)

जोया के अभिनय करियर की बात करें तो वे जब महज तीन साल की थी तब ही उनके अभिनय करियर की शुरुआत हो गई थी. बाल कलाकार के रूप में जोया ने ‘हम साथ साथ हैं’ के अलावा कहो ना प्यार है, मन, कुछ न कहो जैसी सफल और लोकप्रिय फिल्मों में भी काम किया है.

zoya afroz

बड़ी होने पर इस फिल्म से किया डेब्यू, इन टीवी शो में भी किया काम

बड़ी होने पर जोया ने The Xposé से पदार्पण किया था. वहीं 17 साल की उम्र में वे पंजाबी फिल्म Sadi Gali Aaya Karo में नजर आई थीं. फिल्मों के अलावा जोया ने कोरा कागज, जय माता दी, हम सात-आठ हैं और सोनपरी जैसे टीवी धारावहिकों में भी अभिनय किया है.

zoya afroz

Back to top button