बॉलीवुड

472 करोड़ के 3 घर, 600 करोड़ की IPL टीम, इन 7 महंगी चीजों के मालिक हैं शाहरुख़ खान, देखें लिस्ट

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता शाहरुख़ खान 57 साल के हो गए हैं। आज ही के दिन (2 नवंबर) 1965 को इस अभिनेता का जन्म नई दिल्ली में हुआ था। शाहरुख़ दुनिया के सबसे लोकप्रिय फ़िल्मी कलाकारों में से एक हैं। साथ ही वे दुनिया के सबसे रईस स्टार्स में से भी एक माने जाते हैं।

shahrukh khan

शाहरुख़ बॉलीवुड के भी सबसे रईस कलाकार हैं। उनके पास अरबों-खरबों की दौलत है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ सबसे महंगी चीजों के बारे में बता रहे हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

मन्नत- 200 करोड़ (Mannat)

shahrukh khan

सबसे पहले बात कर लेते है शाहरुख़ खान के घर की। शाहरुख़ अपने परिवार के साथ मुंबई में ‘मन्नत’ नाम के बंगले में रहते हैं। शाहरुख़ का यह घर काफी खूबसूरत है और हमेशा चर्चा में बना रहता है। इसे अभिनेता ने बहुत कीमत में खरीदा था जबकि आज के समय में इसकी कीमत करीब 200 करोड़ रूपये है।

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट एंड वीएफएक्स- 500 करोड़ रुपये

shahrukh khan

आपको जानकरी के लिए बता दें कि शाहरुख़ अभिनेता ही नहीं बल्कि फिल्म निर्माता भी है। उन्होंने अपना प्रोडक्शन हॉउस ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट एंड वीएफएक्स’ नाम से खोला था। बताया जाता है कि इसका सालाना टर्न ओवर 500 करोड़ रुपये होता है।

पाम जुमेराह विला- 100 करोड़

shahrukh khan

शाहरुख़ ने दुबई में भी घर खरीद रखा है। दुबई में उनका घर पाम जुमेराह बीच पर बना हुआ है। बात उनके इस घर की कीमत की करें तो इसकी कीमत 172 करोड़ रुपये बताई जाती है।

लंदन विला- 172 करोड़

shahrukh khan

मुंबई और दुबई के अलावा अभिनेता ने लंदन में भी एक घर खरीदा है। इसकी कीमत भी आपके होश उड़ा सकती है। शाहरुख़ खान का यह घर 172 करोड़ रुपये कीमत का बताया जाता है। शाहरुख़ लंदन आते है तो अपने इस घर में भी आते रहते हैं।

IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में हिस्सेदारी

shahrukh khan

शाहरुख़ खान की हिस्सेदारी IPL टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में भी है। वे इसके सहमालिक हैं। बता दें कि इस IPL टीम की मार्केट वैल्यू 600 करोड़ रुपये के लगभग है। गौरतलब है कि शाहरुख़ खान की टीम कोलकता ने साल 2012 और 2014 में खिताब अपने नाम किया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स पर अभिनेत्री जूही चावला और उनके पति जय मेहता का भी मालिकाना हक़ है।

शाहरुख खान की वैनिटी वैन- कीमत 4 करोड़ रुपये

shahrukh khan

आज के समय में लगभग हर बड़े सितारें के पास वैनटी वैन होती है। कई स्टार्स के पास करोड़ों रुपये कीमत की वैनिटी वैन है। शाहरुख़ खान भी इस मामले में पीछे नहीं है। शाहरुख़ एक लग्जरी और खूबसूरत वैनिटी के भी मालिक है। बताया जाता है कि इसकी कीमत 4 करोड़ रुपये है।

रोल्स रॉयस फैंटम- कीमत 10.5 करोड़

shahrukh khan

शाहरुख़ खान के पास कई लग्जरी और खूबसूरत गाड़ियां है। हालांकि उनके गैराज में सबसे कीमती कार जो है उसका नाम रोल्स रॉयस फैंटम है। यह गाड़ी काफी कीमती और बेहद खूबसूरत है। इसकी कीमत भी आपके होश उड़ा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इसकी कीमत लगभग 10.5 करोड़ रुपये है।

Back to top button