बॉलीवुड

400 फिल्में कर चुके गुलशन ने बताई सीनियर एक्टर को काम न मिलने की वजह, इस शख्स को माना जिम्मेदार

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता गुलशन ग्रोवर ने फिल्म इंडस्ट्री में सीनियर एक्टर्स को काम न मिलने पर बात की है. साथ ही उन्होंने इसके पीछे की वजह का खुलसा भी किया है और इसके अलावा उन्होंने उस शख्स का नामा भी लिया है जो सीनियर एक्टर्स के काम में रोड़ा डाल रहा है.

gulshan grover

बता दें कि गुलशन ग्रोवर हिंदी सिनेमा के एक दिग्गज अभिनेता हैं. वे तीन दशक से ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है. 67 वर्षीय गुलशन फिल्म इंडस्ट्री में काफी सीनियर है. उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से सभी का दिल जीता है. वे अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है.

gulshan grover

गुलशन ग्रोवर 90 के दशक में काफी लोकप्रिय रहे हैं. उन्होंने विलेन के किरदार निभाकर दर्शकों को प्रभावित किया है. बता दें कि इस वजह से उन्हें ‘बेडमैन’ नाम भी मिला था. वे बॉलीवुड में ढेर सारी फिल्मों में काम कर चुके हैं. हाल ही में उन्होंने एक साक्षातकार में हिस्सा लिया था.

अपने एक हालिया साक्षात्कार में अभिनेता ने कहा कि, ”जब मुझे यह शॉर्ट फिल्म ऑफर हुई तो इसे कहीं न कहीं खुद से जुड़ा पाया क्योंकि यह एक ऐसे चोर की कहानी थी जिसकी उम्र ढल रही है. हो क्या रहा है कि जो लोग अब जवान नहीं रहे वह कई प्रोफेशंस में इस तरह की परेशानियों का सामना कर रहे हैं. इसलिए मुझे यह एकदम सही चॉयस लगी”.

gulshan grover

आगे गुलशन ग्रोवर ने बताया कि, ”फिल्म उद्योग में भी, एक रुझान है. अनुपम खेर ने मुझे बताया कि कई प्रोडक्शन हाउसेस और कास्टिंग डायरेक्टर खास तौर पर मुकेश छाबड़ा ने ऐसे लोगों को नहीं लेने का फैसला लिया है जो इंडस्ट्री में लंबे समय से काम कर रहे हैं. सिर्फ इसलिए कि हम लंबे समय से इंडस्ट्री में हैं, किसी को लग रहा है कि किसी व्यक्ति की क्षमता कम हो गई है, तो आप शॉर्ट टर्म गेनर हैं”.

gulshan grover

21 सितंबर 1955 को दिल्ली में जन्मे गुलशन इस साल 67 साल के हो चुके हैं. बचपन से ही अभिनय का शौक रखने वाले गुलशन ने मुंबई में एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया था और यहां से एक्टिंग के गुर सीखे. फिर वे निकल पड़े हिंदी सिनेमा में करियर बनाने के लिए.

gulshan grover

गुलशन को कभी आर्थिक तंगी से भी जूझना पड़ा था. कभी उनके पास स्कूल फीस भरने के पैसे तक नहीं होते थे. संकट के समय में गुलशन ने कोठियों में जा-जाकर बर्तन और कपड़े धोने के पाउडर तक बेचे. हालांकि बॉलीवुड में काम करने के बाद उनके दिल बदल गए. उन्होंने खूब शोहरत के साथ ही खूब दौलत भी कमाई.

gulshan grover

गुलशन हिंदी सिनेमा के बेहतरीन खलनायकों में गिने जाते हैं. बॉलीवुड के बड़े से बड़े दिग्गज संग उन्होंने स्क्रीन साझा की है. गुलशन ने अपने करियर में 400 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. अभिनेता के वर्कफ़्रंट की बात करें तो हाल ही में उन्हें शॉर्ट फिल्म ‘बज गई सीटी’ में देखा गया है.

gulshan grover

Back to top button