बॉलीवुड

जब पहली बार सौतेला मां से मिली थी हेमा मालिनी की बेटी, तोड़ दी थी सालों पुरानी यह परंपरा

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सदाबहार जोड़ियों में शामिल है. दोनों ने बड़े पर्दे पर एक साथ मिलकर खूब धमाल मचाया है. दोनों ने दर्जनभर से ज्यादा फ़िल्में साथ की है और इस जोड़ी को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया है.

फिल्मों में साथ काम करने के दौरान हेमा और धर्मेंद्र एक दूजे को अपना दिल दे बैठे थे. धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और चार बच्चों के पिता भी थे इसके बावजूद उन्होंने हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी. वहीं हेमा को भी इस बात से कोई ऐतराज नहीं था. दोनों ने साल 1980 में विवाह रचा लिया था.

बता दें कि साल 1954 में धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से हुई थी. दोनों के चार बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजीता देओल हुए. वहीं पहली शादी के 26 साल धर्मेंद्र ने खुद से उम्र में 13 साल छोटी हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी. इस शादी पर काफी बातें भी हुई लेकिन धर्मेंद्र और हेमा ने एक दूजे का साथ नहीं छोड़ा.

dharmendra and hema malini

धर्मेंद्र की दूसरी शादी से उनकी पहली पत्नी प्रकश कौर और उनके बच्चे खफा हो गए थे. लेकिन समय के साथ सब कुछ ठीक होते चला गया. हालांकि आपको बता दें कि धर्मेंद्र के घर में हेमा मालिनी और उनकी दोनों बेटियों ईशा देओल एवं अहाना देओल के आने पर रोक लगी थी. लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ कि यह सिलसिला टूट गया.

dharmendra and hema malini

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र शादी के बाद दो बेटियों के माता-पिता बने थे. बड़ी बेटी का नाम ईशा देओल और छोटी बेटी का नाम अहाना देओल है. दोनों ने ही माता-पिता के राह पर चलते हुए फ़िल्मी दुनिया में काम किया लेकिन सफलता नहीं मिली. बता दें कि दोनों का अपने सौतेले भाईयों बॉबी और सनी संग अच्छा रिश्ता है.

dharmendra hema malini and esha deol

धर्मेंद्र की दोनों पत्नियां मुंबई में अलग-अलग घर में अपने बच्चों संग रहती हैं. कभी भी प्रकाश कौर के घर हेमा या उनकी बेटियों का आना नहीं हुआ था लेकिन ईशा ने एक बार इस परंपरा को तोड़ दिया था. बात दरअसल यह है कि साल 2015 में धर्मेंद्र के छोटे भाई अजीत देओल की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी.

sunny and esha

अजीत का ईशा और अहाना संग अच्छा रिश्ता था. अजीत तब धर्मेंद्र के घर पर थे. ईशा किसी भी हाल में अपने चाचा से मिलना चाहती थी. लेकिन यह आसान नहीं था. क्योंकि हेमा और उनकी दोनों बेटियां कभी धर्मेंद्र के घर नहीं गई थी. लेकिन ईशा ने अपने सौतेले बड़े भाई सन्नी देओल को फोन लगाया और कहा कि उन्हें चाचा अजीत से मिलना है.

sunny and esha

सनी देओल तब खुद ईशा को अपने घर लेकर आए थे और चाचा अजीत देओल से मिलवाया था. ख़ास बात यह है कि तब ही पहली बार ईशा ने सनी की मां और धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से भी मुलाकात की थी. तो इस तरह सालों पुराने क्रम को ईशा ने चाचा से मिलने की खातिर तोड़ दिया था.

Back to top button