बॉलीवुड

बॉलीवुड को लगा तगड़ा झटका, ऑनलाइन लीक हुई विक्रम वेधा, मजे से देख रहे लोग, हुआ करोड़ों का नुकसान

बॉलीवुड इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहा है। यहां लगभग हर फिल्म बायकॉट गैंग के लपेटे में आ रही है। मेकर्स के लिए फिल्म की लागत निकाल पाना भी मुश्किल हो रहा है। इस स्थिति में यदि कोई फिल्म ऑनलाइन लीक हो जाए तो मेकर्स को और भी अधिक नुकसान होता है। फिर फिल्म में दिलचस्पी रखने वाले दर्शक थिएटर जाने की बजाय ऑनलाइन फिल्म डाउनलोड कर देख लेते हैं। 30 सितंबर को रिलीज हुई फिल्म ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha) के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ।

ऑनलाइन लीक हुई ‘विक्रम वेधा’

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha) को रिलीज हुए बस एक ही दिन हुआ और ये ऑनलाइन कई वेबसाइट्स पर लीक हो गई। हैरत की बात ये थी कि फिल्म फुल एचडी क्वालिटी में लीक हुई। यह फिल्म फिल्मीवैप, 123मूवीरूल्ज, 123मूवीज जैसी साइट्स पर लीक हो गई है।

फिल्म के लीक होने से मेकर्स की चिंता बढ़ गई है। फिल्मों का ऑनलाइन लीक होना काफी पुरानी समस्या है। हालांकि बॉलीवुड ने इसे रोकने के लिए कानूनी सहायता भी ली थी। फिल्म की पाइरेसी करने वाली कई साइट्स को बैन करवा दिया था। लेकिन फिर कोई एक नई वेबसाइट ओपन हो जाती है और फिल्मों के लीक होने का सिलसिला चल पड़ता है।

पहले दिन कमाए इतने करोड़

‘विक्रम वेधा’ शुक्रवार, 30 सितंबर रिलीज हुई थी। इसने पहले दिन लगभग 10 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म 175 करोड़ रुपए के बजट में बनी है। इस फिल्म के लिए ऋतिक रोशन ने 50 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं। वहीं सैफ अली खान ने 12 करोड़ रुपए लिए हैं। फिल्म को गायत्री-पुष्कर ने डायरेक्ट किया है। फिल्म इसी नाम पर साल 2017 में बनी तमिल फिल्म का रीमेक है।

फिल्म में ऋतिक गैंगस्टर वेधा बने हैं। वहीं सैफ पुलिस इंस्पेक्टर विक्रम का रोल निभा रहे हैं। तमिल फिल्म का रीमेक बनाने को लेकर भी दर्शकों ने भारी नाराजगी जताई थी। उनका कहना था कि जब एक स्टोरी पर फिल्म बन चुकी है तो उसे दोबारा बनाकर पैसे वैस्ट करने का क्या मतलब है। इससे तो आप तमिल फिल्म की ही हिन्दी डबिंग कर देते।

हिट होने के लिए करनी होगी इतनी कमाई

‘विक्रम वेधा’ में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान के अलावा राधिका आप्टे, रोहित सराफ, शारिब हाशमी और योगिता बिहानी जैसे कलाकार भी हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि फिल्म इस बायकॉट ट्रेंड और ऑनलाइन लीक होने के बीच बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन करती है। 175 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट कहलाने के लिए लगभग 200 से 250 करोड़ का बिजनेस करना होगा।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर

वैसे क्या आप फिल्म देखने थिएटर जाएंगे या इसे बायकॉट करेंगे?

Back to top button