बॉलीवुड

जब आयशा जुल्का के साथ हुआ धोखा, डायरेक्टर ने बिना बताये कर दिया बड़ा कांड, लग गया चरित्र पर दाग

90 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री आयशा जुल्का ने कई शानदार फिल्मों में काम किया था हालांकि वे अपनी समकालीन अभिनेत्रियों की तरह सफलता और लोकप्रियता हासिल नहीं कर पाई थी। लेकिन वे चर्चा में रही थी। आयशा ने अपने समय के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था।

ayesha jhulka

आयशा ने फ़िल्मी दुनिया में बतौर बाल कलाकार काम किया था। साल 1983 में आई फिल्म ‘कैसे कैसे लोग’ में वे बाल कलाकार के रुप में नजर आई थी। 28 जुलाई 1972 को जन्मी 50 वर्षीय आयशा ने अपने फ़िल्मी करियर की बतौर मुख्य अभिनेत्री शुरुआत साल 1991 में की थी। बतौर लीड एक्ट्रेस उनकी पहली फिल्म ‘कुर्बान थी। लेकिन अभिनेत्री को पहचान मिली साल 1992 में।

ayesha jhulka

बता दें कि साल 1992 में आयशा फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ और ‘खिलाड़ी’ से चर्चा में रही थी। ‘जो जीता वही सिकंदर’ में उन्होंने आमिर खान और ‘खिलाड़ी’ में सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ काम किया था। इन फिल्मों के बाद अभिनेत्री संग्राम, बलमा, रंग, मासूम, वक्त हमारा है, मुकद्दर जैसी फिल्मों में नजर आईं।

akshay kumar ayesha jhulka

आयशा कई फिल्मों के चलते चर्चा में रही। हालांकि उनकी एक फिल्म ऐसी भी रही जिसने उन्हें विवादोंमें ला दिया था। बात है फिल्म ‘दलाल’ की। यह फिल्म साल 1993 में रिलीज हुई थी। फिल्म ‘दलाल’ आयशा के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थी। क्योंकि इस पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। इस फिल्म में अभिनेत्री के चरित्र पर दाग लगा दिया था और उनका करियर भी खतरे में पड़ गया था।

ayesha jhulka

पहले आयशा फिल्म के नाम के कारण फिल्म में काम करने के लिए राजी नहीं थी लेकिन बाद में वे मान गई। फिल्म में उन्होंने दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती संग काम किया था। फिल्म शूट हुई और डबिंग का काम चलने लगा। इसी बीच एक पत्रकर का आयशा के पास फोन आया और उन्होंने पूछा कि उन्हें अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही बोल्ड सीन करने की क्या जरूरत पड़ गई। आयशा कुछ समझ नहीं पाई। वे हैरान रह गई।

ayesha jhulka

आयशा को पता अचला कि उनकी बॉडी डबल का इस्तेमाल करके फिल्म में दुष्कर्म के सीन शूट किए गए। आयशा ने इसकी शिकायत इंडस्ट्री के संगठनों से की। बता दें कि आयशा को मेकर्स ने यह नहीं बताया था कि वे बॉडी डबल के साथ ऐसे सीन शूट कर रहे हैं। विवाद बढ़ा तो फिल्म ‘दलाल’ के निर्देशक पार्थो घोष ने प्रकाश मेहरा के लैटरहेड पर चिट्ठी लिखकर अभिनेत्री से माफी मांगी थी। बता दें कि आयशा ने अपने साथ हुए धोखे के बाद निर्माता-निर्देशक को माफी मांगने पर मजबूर कर दिया था।

ayesha jhulka

चाहे आयशा से मेकर्स ने अपने बुरे कृत्य पर माफी मांग ली थी लेकिन कहीं न कहीं आयशा के करियर पर इस हरकत से एक बड़ा दाग लग गया था। हालांकि इसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिला। बात आयशा के वर्कफ़्रंट की करें तो हाल ही में उन्होंने ओटीटी की दुनिया में कदम रखे है। उनकी वेबसीरीज ‘हश हश’ अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है।

Back to top button